सब्जी मंडी सील, दून में गाड़ियों से की जाएगी सब्जियों की सप्लाई... चार दिन में आएगा आपके वार्ड का नंबर
Dehradun News in Hindi

सब्जी मंडी सील, दून में गाड़ियों से की जाएगी सब्जियों की सप्लाई... चार दिन में आएगा आपके वार्ड का नंबर
देहरादून की सबसे बड़ी निरंजनपुर सब्जी मंडी में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से अब प्रशासन ने मंडी को अग्रिम आदेशों तक सील कर दिया है.

निरंजनपुर मंडी में अभी तक 200 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ है, जिनमें से अभी तक 32 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
देहरादून की सबसे बड़ी निरंजनपुर सब्जी मंडी में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से अब प्रशासन ने मंडी को अग्रिम आदेशों तक सील कर दिया है. निरंजनपुर मंडी में अभी तक 200 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ है, जिनमें से अभी तक 32 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. अब मंडी से कोरोना संक्रमण और न फैले इसलिए अब प्रशासन ने मंडी को सील कर दिया है. देहरादून के लोगों को सब्जी की समस्या न हो जिसके लिए मंडी परिषद ने सब्जियों की शहर भर डिलीवरी करने की व्यवस्था की है.

नई मंडी में आएंगे सब्जी-फल 

देहरादून की सब्जी मंडी में हर रोज अन्य राज्यों से और पहाड़ों से करीब 150 गाड़ियां सब्जियां और फल लेकर पहुंचती हैं. इसके बाद यहां से देहरादून के साथ पहाड़ी ज़िलों में सब्जी की सप्लाई होती है. अब मंडी सील होने के चलते अब ये सभी गाड़ियां नई मंडी में सब्जियां और फल उतारेंगी.



मंडी अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा का कहना है कि मंडी बन्द की वजह से कालाबाज़ारी न हो इसलिए मंडी परिषद ने देहरादून के सभी 100 वार्डों में सब्जियों की सप्लाई का फ़ैसला किया है. तय किया गया है कि हर रोज़ 25 गाड़ियां सब्जियां लेकर जाएंगी. हर रोज़ 25 वार्डों को चुना जाएगा जहां इन गाड़ियों से सस्ते दामों में सब्जी बेची जाएंगी.



सबका टेस्ट होगा 

रंजनपुर सब्जी मंडी में करीब 250 आढ़ती हैं. इनके अलावा मंडी में करीब 1200 मजदूर भी काम करते हैं. मंडी सील किए जाने के साथ ही प्रशासन ने सभी आढ़तियों से अपील की है कि वे होम क्वेरेन्टीन रहें. इसके अलावा सभी मजदूरों के लिए बॉम्बे बाग में रहने की व्यवस्था करवाई है. वहां मज़दूरों के खाने-पीने के व्यवस्था भी प्रशासन करेगा.

मंडी को सील किए जाने के साथ ही हर रोज़ मंडी को सैनिटाइज़ किया जाएगा. इसके अलावा मंडी में कोरोना संक्रमण की वास्तविक स्थिति जानने के लिए सभी आढ़तियों के साथ मजदूरों का भी सैम्पल लिया जाएगा.

ये भी देखें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading