• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • VIDEO : देखिए मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड पर कैसे आ गई नदी, देहरादून में कई सड़कें टूटीं

VIDEO : देखिए मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड पर कैसे आ गई नदी, देहरादून में कई सड़कें टूटीं

देहरादून में उफान पर नदी.

देहरादून में उफान पर नदी.

Uttarakhand Heavy Rains : ऋषिकेश में चंद्रभागा नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर बना हुआ है और कभी भी यहां खतरा पैदा होने की चेतावनी है. देहरादून में एक नदी के मुख्य सड़क पर आ जाने से दहशत फैल गई.

  • Share this:

    देहरादून. पिछले तीन दिनों से उत्तराखंड की राजधानी में हो रही भारी बारिश के चलते कई सड़कों की सीवन उधड़ गई है. देहरादून से एक ताज़ा वीडियो सामने आया है​, जिसमें नदी की धार को सहस्रधारा लिंक रोड पर आते देखा जा सकता है. इस सड़क के पास ही कुछ घर और बस्तियां हैं, जिससे लोगों में बाढ़ की आशंका के चलते दहशत का माहौल बन गया है. सहस्रधारा क्षेत्र में लगातार बारिश से खासकर नदी नाले उफान पर हैं और शहर मे कई जगह सड़कों को बारिश से नुकसान पहुंचा है. सड़कों के साथ ही बारिश से जो जल जमाव हुआ है, उसके चलते घरों में भी पानी घुस चुका है. इधर, ऋषिकेश में चंद्रभागा नदी के बढ़े जलस्तर के कारण किनारों के 90 परिवारों को शिफ्ट किया गया.

    देहरादून में मंगलवार को बादल फटने की घटना के बाद गुरुवार रात तक खासी बारिश दर्ज की गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शुक्रवार सुबह जारी किया है, जिसमें मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड के टूटने से नदी के सड़क पर आ जाने की तस्वीर दिखती है. लगातार बारिश के कारण इस तरह के हालात बन रहे हैं. सहस्रधारा रोड से ही सटे राजीव गांधी स्टेडियम की सुरक्षा दीवार भी ढहने की खबरें आ चुकी हैं.

    ये भी पढ़ें : देहरादून में भारी बारिश जारी, सड़कें बनीं नदियां, कुमाऊं अंचल में आज ऑरेंज अलर्ट

    ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद उत्तराखंड में 7 हाइडेल प्रोजेक्टों को सरकार की हरी झंडी!

    सहस्रधारा रोड पर ही नदी के उफान के चलते जमीन कटने से मैदान के साथ-साथ स्वास्थ्य निदेशालय परिसर पर भी खतरा मंडरा रहा है. खबरों की मानें तो आमवाला-तपोवन मार्ग पर सड़क का एक हिस्सा धंस चुका है. मंगलवार की बारिश के बाद शहर में कुछ पुल भी क्षतिग्रस्त हुए थे. वहीं, रायपुर व धर्मपुर क्षेत्र और देहराखास में सड़कें क्षतिग्रस्त होने की खबरें हैं. कई सड़कों का पैचवर्क और डामर उखड़ने व गड्ढे हो जाने की शिकायतें भी मिली हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज