VIRAL VIDEO: देहरादून में आज़माया जा रहा है शराबी ड्राइवर का पता लगाने का यह आदिम तरीका
Dehradun News in Hindi

देहरादून पुलिस शहर में ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चला रही है लेकिन इसके लिए पुलिस के पास एल्कोहल मीटर नहीं हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून में पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. देहरादून पुलिस शहर में ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चला रही है लेकिन इसके लिए पुलिस के पास एल्कोहल मीटर नहीं हैं. इसलिए पुलिसकर्मियों ने शराबी का पता लगाने का पुराना और देसी तरीका आज़माना शुरु कर दिया है. पुलिसकर्मी गाड़ियों को रोक रहे हैं और ड्राइवरों का मुंह सूंघकर पता लगा रहे हैं कि उसने शराब पी है या नहीं.

एसएसपी ने जांच बैठाई 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो देहरादून के घंटाघर इलाक़े का है. यहां सीपीयू जवान ड्राइवर के शराब  न पीने की पुष्टि उसका मुंह सूंघकर कर रहे थे. इस वीडियो के वायरल होने के बाद देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती तक भी ख़बर पहुंची और उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने सीपीयू जवान को भी सफ़ाई देने के लिए तलब किया है.



यह वीडियो पुलिस के पास संसाधनों की कमी के साथ ही कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नए तरीकों के प्रयोग का भी उदाहरण है. पुलिसकर्मियों के पास एल्कोहल मीटर न होने से अब खाकी ने ये नायाब तरीका निकाला है. इसे देखकर आप चाहे तो हंस सकते हैं या यह समझ सकते हैं कि मित्र पुलिस कितने कम संसाधनों के बावजूद अपने कर्तव्य का पालन करने की कोशिश कर रही है.



Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें

VIDEO: चोरी और सीनाज़ोरी.... रईसज़ादा बोला- चालान नहीं कटवाऊंगा, तीन लाख की घड़ी रख ले

VIDEO: देहरादून में सड़क पर हनुमान चालीसा, पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading