VIRAL VIDEO: देहरादून में आज़माया जा रहा है शराबी ड्राइवर का पता लगाने का यह आदिम तरीका

देहरादून पुलिस शहर में ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चला रही है लेकिन इसके लिए पुलिस के पास एल्कोहल मीटर नहीं हैं.

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: July 26, 2019, 12:53 PM IST
satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: July 26, 2019, 12:53 PM IST
देहरादून में पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. देहरादून पुलिस शहर में ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चला रही है लेकिन इसके लिए पुलिस के पास एल्कोहल मीटर नहीं हैं. इसलिए पुलिसकर्मियों ने शराबी का पता लगाने का पुराना और देसी तरीका आज़माना शुरु कर दिया है. पुलिसकर्मी गाड़ियों को रोक रहे हैं और ड्राइवरों का मुंह सूंघकर पता लगा रहे हैं कि उसने शराब पी है या नहीं.

एसएसपी ने जांच बैठाई 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो देहरादून के घंटाघर इलाक़े का है. यहां सीपीयू जवान ड्राइवर के शराब  न पीने की पुष्टि उसका मुंह सूंघकर कर रहे थे. इस वीडियो के वायरल होने के बाद देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती तक भी ख़बर पहुंची और उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने सीपीयू जवान को भी सफ़ाई देने के लिए तलब किया है.

यह वीडियो पुलिस के पास संसाधनों की कमी के साथ ही कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नए तरीकों के प्रयोग का भी उदाहरण है. पुलिसकर्मियों के पास एल्कोहल मीटर न होने से अब खाकी ने ये नायाब तरीका निकाला है. इसे देखकर आप चाहे तो हंस सकते हैं या यह समझ सकते हैं कि मित्र पुलिस कितने कम संसाधनों के बावजूद अपने कर्तव्य का पालन करने की कोशिश कर रही है.

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें

VIDEO: चोरी और सीनाज़ोरी.... रईसज़ादा बोला- चालान नहीं कटवाऊंगा, तीन लाख की घड़ी रख ले

VIDEO: देहरादून में सड़क पर हनुमान चालीसा, पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...