Home /News /uttarakhand /

Char Dham Yatra : सोनप्रयाग के पुल पर अफरातफरी का Video Viral, देखिए कैसे हो सकता था बड़ा हादसा!

Char Dham Yatra : सोनप्रयाग के पुल पर अफरातफरी का Video Viral, देखिए कैसे हो सकता था बड़ा हादसा!

सोनप्रयाग पुल पर उमड़ा केदारनाथ यात्रियों का बड़ा हुजूम

सोनप्रयाग पुल पर उमड़ा केदारनाथ यात्रियों का बड़ा हुजूम

Kedarnath Yatra Viral Video : आखिर देवप्रयाग में स्थित पुल पर लोगों का इतना बड़ा हुजूम कैसे उमड़ पड़ा? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की हकीकत क्या है और इस वीडियो से प्रशासन किस तरह सवालों के घेरे में है?

    देहरादून. चार धाम यात्रा की भीड़ से जुड़े एक वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसने प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है. यही नहीं, इस वीडियो को देखकर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि भगदड़ या उसके कारण कोई बड़ा हादसा संभव था. ये वीडियो केदारनाथ धाम जाने वाले आखरी रोड हेड सोनप्रयाग के पुल का है. बताया जा रहा है कि दो दिन तक चारधाम यात्रा रोकने के बाद जब बुधवार शाम यात्रा की अनुमति मिली, तब लोगों का हुजूम इस पुल की तरफ उमड़ पड़ा.

    वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से शेयर हो रहा है लेकिन न्यूज़18 स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. दरअसल, रविवार से भारी बारिश और भूस्खलन से बने हालात के मद्देनज़र चार धाम यात्रा को कुछ समय के लिए रोका गया था ताकि यात्रियों को सुरक्षित रखा जा सके. लेकिन मौसम साफ होने के बाद बुधवार शाम यात्रा शुरू हुई तो केदारनाथ जाने वाले यात्रियों की भीड़ बेतहाशा उमड़ पड़ी. यह वीडियो उसी मौके का बताया जा रहा है.

    पुल पर हो सकता था बड़ा हादसा
    वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीर्थ यात्रियों का इतना बड़ा हुजूम किस तरह नदी पर बने एक पुल पर उमड़ा, वो भी जब पूरे उत्तराखंड की नदियां और नाले भारी बारिश के बाद बढ़े हुए जलस्तर के साथ उफान पर बह रहे थे. निश्चित तौर पर यहां एक बड़े हादसे की आशंका थी, लेकिन प्रशासन की तैयारियों की पोल तो इस वीडियो ने खोल ही दी है.

    आखिर क्यों उमड़ी इतनी भीड़?
    केदारनाथ में गुरुवार को 10,000 से ज़्यादा तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए, यह आंकड़ा न्यूज़18 आपको बता चुका है. असल में भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ धाम के रास्ते बंद रहे जबकि बाकी तीनों धामों को खोल दिया गया. बद्रीनाथ का रूट बाधित होने की खबरों के चलते बड़ी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ की तरफ डायवर्ट हुए, जिससे यहां भीड़ बहुत ज़्यादा बढ़ गई.

    Tags: Char Dham Yatra, Kedarnath Dham, Uttarakhand news, Viral video news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर