Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: बूथ में पार्टी सिंबल! CM धामी पर भड़के हरीश रावत, तो भाजपाइयों पर AAP

Uttarakhand Election: बूथ में पार्टी सिंबल! CM धामी पर भड़के हरीश रावत, तो भाजपाइयों पर AAP

हरीश रावत ने पुष्कर धामी पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप मढ़े.

हरीश रावत ने पुष्कर धामी पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप मढ़े.

Uttarakhand Voting : उत्तराखंड के पूर्व सीएम कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (Pushkar Singh Dhami) पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप लगाकर चुनाव आयोग (Election Commission) से एक्शन लेने का अनुरोध किया, तो आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं पर खुलेआम आचार संहिता तोड़ने के आरोप लगाए.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड में वोटिंग डे पर खटीमा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और उनकी पत्नी गीता धामी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लग रहे हैं. यही नहीं, कई भाजपा नेताओं पर इसी तरह के आरोप विपक्ष लगा रहा है. कांग्रेस के उत्तराखंड चुनाव कैंपेन कमेटी के प्रमुख हरीश रावत से लेकर आम आदमी पार्टी तक ने इस तरह के आरोप भाजपा पर लगाए हैं कि बूथों में पार्टी के सिंबल का खुलेआम ​इस्तेमाल किया जा रहा है. सीएम धामी के प्रचार अभियान में लगातार साथ बनी रहीं गीता धामी को तो पुलिस द्वारा बाहर निकाले जाने की खबरें भी हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक री​ट्वीट में सीएम धामी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए चुनाव आयोग से सवाल किया, ‘पोलिंग बूथ पर पार्टी के चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करना क्या जायज़ है? क्या यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है? विशेषज्ञ कृपया संज्ञान लें.’ हरीश रावत के इस पोस्ट के बाद ये खबरें भी आईं कि खटीमा में ही वोट डालने जब गीता धामी बूथ पर पहुंचीं तो वह भाजपा का सिंबल इस्तेमाल कर रही थीं, जिस पर ऐतराज़ जताते हुए पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला.

Uttarakhand election news, code of conduct violation, harish rawat twitter, pushkar dhami controversy, उत्तराखंड चुनाव समाचार, आचार संहिता का उल्लंघन, पुष्कर धामी पर आरोप, हरीश रावत ट्विटर, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

हरीश रावत का रीट्वीट और आम आदमी पार्टी का ट्वीट, जिसमें भाजपा पर आरोप लगाए गए.

आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप
भाजपा पर पार्टी सिंबल के इस्तेमाल के आरोप खटीमा ही नहीं, अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी लगे. आप ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘राजपुर रोड विधानसभा में बूथ संख्या 66 के अंदर बीजेपी के लोग Symbol वाला पेपर लेकर बैठे हैं.’ यह कहते हुए आप ने चुनाव आयोग से जल्द संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए दावा किया कि आप के प्रत्याशी दिमपाल सिंह ने भाजपाइयों को आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए रंगे हाथों पकड़ा.

Tags: Code of Conduct violation, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर