लाइव टीवी

उत्तराखंड में कल से करवट ले सकता है मौसम, 20-21 को बारिश और बर्फबारी की संभावना
Dehradun News in Hindi

Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: February 19, 2020, 2:09 PM IST
उत्तराखंड में कल से करवट ले सकता है मौसम, 20-21 को बारिश और बर्फबारी की संभावना
मौसम विभाग ने अगले दो दिन बारिश और बर्फ़बारी का अनुमान जताया है.

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह बताते हैं कि मौसम में बदलाव से तापमान में 8 से 10 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में मैदानी इलाकों में गर्म कपड़े संदूकों में रखने की तैयारी करने वालों को अभी थोड़ा रुकने की जरूरत है. प्रदेश से ठंड अभी विदा नहीं हुई है और मोटे स्वेटर, जैकेट को फिर पहनने की जरूरत पड़ सकती है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है. इसके अलावा निचले इलाकों में धूल भरी आंधी आने की संभावना भी व्यक्त की गई है.

25 तक बदलाव
मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार गुरुवार यानी 20 फरवरी से मौसम फिर करवट ले सकता है. 20 तारीख की शाम से ऊंचाई के इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है. यह बर्फबारी 3000 मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है.

धूल भरी आंधी की संभावना



मौसम विज्ञान केन्द्र की तरफ से 25 तारीख तक प्रदेश में मौसम बदलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. मैदानी जिलों में धूल भरी आंधी लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है. इसमें ऊधम सिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार के कुछ इलाकों में आंधी आने की सम्भावना जताई गई है. केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक 20 और 21 तारीख को प्रदेशभर में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है. विक्रम सिंह बताते हैं कि मौसम में बदलाव से तापमान में 8 से 10 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

ये भी पढ़ें -

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद मेजर की पत्नी जाएंगी सेना में, बस इस रिजल्ट का है इंतजार

आज से महंगा पड़ेगा उत्तराखंड में सफर करना... किराया बढ़ाया गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर