लाइव टीवी

मौसम ने ली करवट... प्रदेश के कई इलाकों में बर्फ़बारी और बारिश का पूर्वानुमान

Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: November 28, 2018, 4:47 PM IST
मौसम ने ली करवट... प्रदेश के कई इलाकों में बर्फ़बारी और बारिश का पूर्वानुमान
देहरादून में सुबह सूरज नहीं निकला और प्रदेश में अगले 24 घंटे में पहाड़ों में बर्फबारी और हल्की बारिश की सम्भावनाएं जताई गई हैं.

देहरादून, मसूरी, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग समेत प्रदेश के कई ज़िलों में सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं.

  • Share this:
राजधानी देहरादून समेत उत्तराखंड में देर रात से ही मौसम बदला हुआ है. देहरादून में सुबह सूरज नहीं निकला और प्रदेश में अगले 24 घंटे में पहाड़ों में बर्फबारी और हल्की बारिश की सम्भावनाएं जताई गई हैं. ख़ासकर उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ में मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

पर्वतीय इलाकों में बर्फ़बारी को लेकर मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं. देहरादून, मसूरी, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग समेत प्रदेश के कई ज़िलों में सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं.

मौसम में आये इस बदलाव से तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है. अगले 24 घंटे तक देहरादून में तापमान में सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट का मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है. देहरादून में न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा, तो पंतनगर में 11.1 डिग्री सेल्सियस जो कि सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम है.

मुक्तेश्वर में भी सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान यानि 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है. नई टिहरी में 9.01 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी, आपदा प्रबंधन विभाग ने कसी कमर

अब नहीं होगी भारी बारिश... आराम से घूमिए उत्तराखंड, लीजिए मौसम का आनंद 

 पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2018, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर