एक्शन मोड में CM तीरथ, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों में हड़कंप

कोरोना महामारी के बढ़ते केसों के चलते उत्‍तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार ने चार धाम यात्रा रद्द कर दी है.

कोरोना महामारी के बढ़ते केसों के चलते उत्‍तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार ने चार धाम यात्रा रद्द कर दी है.

रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीएम शहर के औचक निरीक्षण पर निकल पड़े. निरीक्षण इतना गोपनीय था कि सीएम के साथ चल रहे स्टाफ को भी इसकी भनक नहीं लगी कि आखिर जाना कहां है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 4:14 PM IST
  • Share this:
देहरादून. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को कमान संभाले अब 1 महीना पूरा हो चुका है. वे अब पूरे एक्शन मोड में हैं. रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री शहर के औचक निरीक्षण (surprise inspection) पर निकल पड़े. निरीक्षण इतना गोपनीय था कि सीएम के साथ चल रहे स्टाफ को भी इसकी भनक नहीं लगी कि आखिर जाना कहां है.

परेड ग्राउंड के बाद पलटन बाजार पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले परेड ग्राउंड के पास अपना काफिला रुकवाया. स्मार्ट सिटी के तहत परेड ग्राउंड में चल रहे सौन्द्रयीकरण के काम का जायजा लिया. इसके बाद मुख्यमंत्री पलटन बाजार पहुंचे. वहां सीएम ने व्यापारियों से मुलाकात की. उनकी समस्याएं सुनीं और स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे काम का निरीक्षण किया. सीएम के इस औचक विजिट की भनक अधिकारियों को भी नहीं लगी. मुख्यमंत्री के साथ राजपुर विधायक खजान दास मौजूद थे.

जनता की शिकायतों का रखा ध्यान
गौरतलब है कि देहरादून में पिछले 3 बरस से स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है. शहर में जगह-जगह सड़कें खोदी गई हैं और इसको लेकर व्यापारी से आम लोग तक लगातार शिकायत करते रहे हैं. जगह-जगह सड़कें खुदी होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा. शिकायत थी कि स्मार्ट सिटी का काम धीमी गति से चल रहा है. इसको लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने औचक निरीक्षण किया.

औचक निरीक्षण की भनक मिलते ही पहुंचे अधिकारी

औचक निरीक्षण की भनक लगने के बाद स्मार्ट सिटी के सीईओ मौके पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव को 30 अप्रैल के बाद भी 1 हफ्ते का और समय देते हुए कहा कि इस अवधि में काम पूरा हो जाना चाहिए. उन्होंने व्यापारियों की शिकायत पर अमल करते हुए पलटन बाजार में पानी के छिड़काव का भी निर्देश दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज