उत्तराखंड का CM कौन? रमन सिंह और गौतम को है पता; हरीश रावत बोले- राष्ट्रपति शासन लगाएं, चुनाव कराएं राज्यपाल

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के CM पद से इस्तीफा देने के बाद सियासी घमासान मचा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तराखंड का अगला सीएम कौन होगा. वहीं कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि गवर्नर फिर से चुनाव कराएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 5:12 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत के CM पद से इस्तीफा देने के बाद सूबे में सियासी घमासान मचा है. अब चर्चा इस बात की है कि वहां का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. भाजपा से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी अपने आवास पर मौजूद हैं. वह देहरादून नहीं जा रहे हैं, जबकि बीजेपी के 5 लोकसभा और राज्यसभा सांसद देहरादून पहुंचे हुए हैं. ये सभी लोग आज यानि बुधवार को होने वाली भाजपा विधानमंडल दल (BJP Legislature’s) (BJP Legislature’s) की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में दल के नए नेता के नाम को लेकर मंथन होगा.

त्रिवेंद्र रावत के इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड के सियासी घटनाक्रम पर नजर ऱख रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने News18 से बातचीत में कहा कि “भाजपा को सरकार में रहने का कोई अधिकार नहीं है. मैं गर्वनर से कहूंगा कि वह राज्य में दोबारा चुनाव कराएं. भाजपा ने 2016 में हमारी सरकार गिराई थी. उन्होंने कहा कि दल-बदलू भाजपा का नुकसान कर रहे हैं. उत्तराखंड में भाजपा ने अस्थिरता फैलाई. हरीश रावत ने यह भी कहा कि भाजपा बताए कि मुख्यमंत्री ने कोई भ्रष्टाचार किया है या कोई और कारण है. जिससे उन्हें हटा दिया गया है.”

Youtube Video


रावत ने कहा- भाजपा ने मान लिया सरकार नहीं चला पाएंगे
हरीश रावत ने कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए. भाजपा ने मान लिया है उनसे सरकारी नहीं चलाई जा रही है. बजट सेशन जब चल रहा है, तब उनके भरारीसैंण से दिल्ली तलब किया गया. जिस तरीके से भाजपा ने दिल्ली बुलाया वो संविधान के प्रति उनका डिस-रिगार्ड शो करता है. उन्होंने जनता के गुस्से से बचने के लिए चेहरे बदल का सहारा लिया है. भाजपा को सरकार बनाने का कोई हक नहीं है. उत्तराखंड के लिए एक ही स्थिति सही है. वो है उत्तराखंड में नए सिरे से चुनाव करवाए जाएं.

विधानमंडल दल की बैठक आज

इधर, देहरादून में आज भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होनी है, जिसमें मंथन होगा कि अगला सीएम कौन होगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि कोई विधायक या सांसद भी बन सकता है उत्तराखंड का अगला सीएम. उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चल रहे है, लेकिन दिल्ली की नजर से देखा जाए तो उत्तराखंड का अगला और नया मुख्यमंत्री कौन होगा, उसका नाम लगभग तय है. इस नाम की जानकारी सिर्फ रमन सिंह और दुष्यंत गौतम को है, जिस पर बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज