• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Uttarakhand Politics : CM तीरथ सिंह रावत को BJP आलाकमान ने अचानक क्यों बुलाया दिल्ली?

Uttarakhand Politics : CM तीरथ सिंह रावत को BJP आलाकमान ने अचानक क्यों बुलाया दिल्ली?

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने को लेकर हुई चिंतन बैठक से निपटते ही सीएम को भाजपा हाईकमान ने दिल्ली तलब कर लिया है. जानिए सीएम का दिल्ली में क्या प्रोग्राम है और क्या सवाल खड़े हो रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून/नई दिल्ली. उत्तराखंड की सियासत में सब कुछ ठीक चल रहा है या कुछ भी ठीक नहीं है? यह बड़ा सवाल है और लगातार चर्चा में है. बीजेपी हाईकमान ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को बुधवार को दिल्ली बुलाया है और सीएम रावत दोपहर करीब 12:30 पर दिल्ली एयरपोर्ट, तो करीब एक बजे उत्तराखंड सदन पहुंंचेंगे. इसके बाद वह कई अहम मुलाकातें करेंगे. सीएम तीरथ किस किससे मिलेंगे और किन मुद्दों पर बातचीत होगी? यह अभी तक साफ नहीं है.

सूत्रों के अनुसार, आलाकमान से रावत की मुलाकात आज शाम तक या कल हो सकेगी. सीएम के अचानक दिल्ली बुलावे से सियासी कयासबाजी शुरू हो गई है क्योंकि उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चिंतन बैठक अभी समाप्त ही हुई है. ऐसे में, दिल्ली से बुलावा आने को लेकर कई तरह के कयास हैं. लेकिन सूत्रों की मानें तो आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर रावत के साथ आलाकमान चर्चा कर सकता है. खबरें ये भी हैं कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कुछ केंद्रीय मं​त्रियों के साथ रावत की मुलाकात हो सकती है. कुछ लोगों को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है या बड़ा फेरबदल भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह नेता प्रतिपक्ष बनने को राजी, पर शर्त के साथ



सीएम रावत के दिल्ली प्रोग्राम से कई तरह की बातें इसलिए भी सामने आ रही हैं क्योंकि आज बुधवार को सीएम के कई कार्यक्रम लाइन अप थे. मंत्री रेखा आर्य के मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं की शुरुआत करनी थी, सचिवालय के कामकाज के साथ और महत्वपूर्ण कामकाज निपटाने थे. बहरहाल, सवाल यही है कि चिंतन बैठक में सब कुछ ठीक रहा, तो फिर सीएम को दिल्ली क्यों बुलाया गया? दिल्ली दरबार में सीएम रावत को बुलाए जाने से एक बार फिर उत्तराखण्ड की सियासत गर्मा गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज