Home /News /uttarakhand /

कई प्रोजेक्टों के आगाज के लिए PM मोदी 4 को देहरादून में, रैली के लिए क्या आपको कराना होगा कोविड टेस्ट?

कई प्रोजेक्टों के आगाज के लिए PM मोदी 4 को देहरादून में, रैली के लिए क्या आपको कराना होगा कोविड टेस्ट?

पीएम मोदी 4 दिसंबर को देहरादून में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी 4 दिसंबर को देहरादून में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Uttarakhand Election 2022 : विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहटों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के लगातार तीसरे दौरे (PM Visit of Uttarakhand) पर आ रहे हैं. बीते कुछ हफ्तों में केदारनाथ (Kedarnath) और ऋषिकेश के दौरे पर आ चुके मोदी इस प्रवास के दौरान 18000 करोड़ के प्रोजेक्टों और विकास कार्यों (Development Projects) का शुभारंभ या शिलान्यास करेंगे. इनमें कौन सा बड़ा प्रोजेक्ट शामिल है? इसके साथ यह भी जानिए कि अगर आपको मोदी की जनसभा (PM Modi Public Meeting) में शामिल होना है, तो किन प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड के दौरे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं. आगामी 4 दिसंबर यानी शनिवार को देहरादून में होंगे और यहां बड़े प्रोजेक्टों का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून यात्रा पर पीएम मोदी करीब 18,000 करोड़ रुपये के कई प्रोजेक्टों के लिए शिलान्यास करेंगे या शुभारंभ, जिनमें दिल्ली से देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर भी शामिल है. इस कॉरिडोर का निर्माण करीब 8300 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है और इसे उत्तराखंड के व्यापार और पर्यटन के लिए संजीवनी भी कहा जा चुका है.

    दिल्ली-देहरादून कॉरिडोर जब बन जाएगा तो दोनों राजधानियों के बीच यात्रा का समय 6 घंटे से घटकर करीब 2.5 घंटे ही रह जाएगा. पीएमओ से मिल रही जानकारी के आधार पर किए जा रहे ट्वीट्स के मुताबिक इस कॉरिडोर में 7 बड़े इंटरचेंज होंगे, जिनके ज़रिये हरिद्वार, मुज़फ्फरनगर, शामली, यमुनानगर, बागपत, मेरठ और बरोठ के लिए भी कनेक्टिविटी बनेगी. इस कॉरिडोर का काम अब जल्द ही शुरू हो जाएगा, क्योंकि केंद्र सरकार ने इसके ​लिए करीब डेढ़ हफ्ते पहले ही 2095 करोड़ रुपये की राशि मंज़ूर की थी और अब पीएम इसका शुभारंभ करने आ रहे हैं.

    ये भी पढ़ें : दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे : 6 लेन रोड के लिए 2095 करोड़ मंज़ूर, जानिए इस बेहद खास हाईवे के तमाम डिटेल्स

    Uttarakhand tour of pm modi, pm modi in Uttarakhand, pm modi in dehradun, pm modi rally, pm modi program, narendra modi, पीएम नरेंद्र मोदी दौरा, पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा, देहरादून न्यूज़, पीएम मोदी की जनसभा, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

    मोदी के उत्तराखंड कार्यक्रम के बारे में एएनआई ने ट्वीट किया.

    क्या हैं पीएम मोदी की रैली के लिए इंतज़ाम?
    देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार ने मंगलवार को ही निर्देश देते हुए कहा था कि 4 दिसंबर की मोदी की देहरादून में जनसभा में जो लोग भी शामिल होंगे, उन्हें रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना होगा. कोविड 19 के नये वैरिएंट Omicron से सुरक्षा के मद्देनज़र कुमार ने स्वास्थ्य विभाग से परेड ग्राउंड में सभी ज़रूरी इंतज़ाम करने के साथ ही टेस्टिंग की व्यवस्था करवाए जाने की बात भी कही.

    गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों के भीतर पीएम मोदी का उत्तराखंड का यह तीसरा दौरा होगा. इससे पहले वह केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों के तहत आदि शंकराचार्य समाधि स्थल के उद्घाटन के लिए पहुंच थे और उससे पहले ऋषिकेश दौरे पर मोदी आए थे. उत्तराखंड चुनाव को देखते हुए भाजपा पहले ही दावा कर चुकी है कि मोदी के कई दौरे राज्य में हो सकते हैं. इस महीने एक से ज़्यादा दौरों की संभावना जताई जा रही है.

    Tags: Pm modi news, Pm Modi Rally, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर