इस्तीफा देने के बाद बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत- CM के रूप में चार वर्ष में 9 दिन कम रह गए

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है.

Uttarakhand Politics: उत्तराखंड में जारी सियासी उठापटक के त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. धन सिंह रावत मुख्य मंत्री की रेस में सबसे आगे है. सूत्रों के मुताबिक, एक उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में जारी सियासी संकट के बीच सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित भी किया. रावत ने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. सीएम रहना मेरा सौभाग्य है. अब किसी और को मौका मिले. कल पार्टी मुख्यालय पर विधायक दल की बैठक है. जब पत्रकारों ने उनसे इस्तीफे की वजह जाननी चाही तो उन्होंने कहा कि यह निर्णय सामूहिक है. इसका बहुत अच्छा जवाब जानने के लिए आपको दिल्ली जाना होगा.

यानी इशारों-इशारों में रावत ने साफ कर दिया कि उन्होंने पार्टी हाईकमान के आदेशानुसार ही इस्तीफा दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके चार साल के कार्यकाल को पूरा होने में सिर्फ 9 दिन शेष थे.

रावत ने कहा, "पार्टी ने मुझे उत्तराखंड के सीएम के रूप में सेवा करने का मौका दिया, ये परम सौभाग्य रहा. ये मेरा स्वर्णिम अवसर रहा. ये बीजेपी में ही संभव था कि उन्होंने एक छोटे से कार्यकर्ता को सीएम बनाया. पार्टी ने सामूहिक रूप से विचार करके ये निर्णय लिया कि मुझे ये अवसर किसी और को देना चाहिए."

Youtube Video

अब आगे क्या होगा उत्तराखंड में

कुछ ही कुछ ही देर में दिल्ली से देहरादून के लिए दुष्यंत गौतम रवाना होंगे. कल सुबह होगी देहरादून में विधायकों की बैठक होगी. बैठक में नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा. दुष्यंत गौतम ने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में बताया कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को केंद्र में बड़ी ज़िम्मेदारी दी जाएगी. क़ल शाम तक नए मुख्यमंत्री का नाम उतराखंड की जनता को मिल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज