पति को थी नशे की लत, पूरा करने के लिए पत्नी बन गई ड्रग सप्लायर

नशे का सामान बेचते-बेचते एक दिन दोनों पति-पत्नी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इसके बाद एंटी ड्रग टास्क फोर्स ने 40 ग्राम स्मैक के साथ दोनों पति-पत्नी को बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

News18 Uttarakhand
Updated: August 2, 2019, 9:24 AM IST
पति को थी नशे की लत, पूरा करने के लिए पत्नी बन गई ड्रग सप्लायर
पति की नशे की लत पूरी करने के लिए पत्नी ने चुना ये रास्ता और फिर.... (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttarakhand
Updated: August 2, 2019, 9:24 AM IST
देश में 'नशा' लाखों परिवारों को बर्बाद कर चुका है. इसके बाद भी लोग नशे की लत को छोड़ नहीं रहे हैं. इसी क्रम में देहरादून में नशे की लत के चलते एक व्यक्ति ने अपना हंसता-खेलता परिवार बर्बाद कर लिया. शख्स को नशे का आदी था. जब वह अपनी नशे की प्यास को शांत नहीं कर सका तो उसने अपनी पत्नी का सहारा लिया.

क्या है पूरा मामला 
मिली जानकारी के मुताबिक नशेड़ी व्यक्ति अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए अपनी पत्नी को भी नशे के धंधे में उतार दिया. इसके बाद दोनों पति-पत्नी दून में छात्र-छात्राओं को स्मैक से लेकर गांजा सप्लाई करने लगे. इस दौरान नशे का सामान बेचते-बेचते एक दिन दोनों पति-पत्नी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इसके बाद एंटी ड्रग टास्क फोर्स ने 40 ग्राम स्मैक के साथ दोनों पति-पत्नी को बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

नशा-drugs
पति की नशे की लत पूरी करने के लिए पत्नी ने चुना ये रास्ता और फिर... (सांकेतिक तस्वीर)


पैसों की जरूरत पूरा करने के लिए छात्रों को बेचने लगा नशा
एसटीएफ यानी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के अपर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार ने बताया कि आरोपी अमित इंद्रेश नगर का रहने वाला है. उसने पूछताछ में बताया कि वह स्मैक के नशे का आदी है. नशे की लत को पूरा करने के लिए उसे रुपयों की जरूरत पड़ी, तो वह अपनी पत्नी के साथ नशे के धंधे में ही उतर गया. आरोपी ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के रामपुर इलाके से स्मैक लाकर देहरादून में छात्र-छात्राओं और अन्य शहर वासियों को बेचता था.

पुलिस से बचने के लिए पत्नी का लिया सहारा
Loading...

वहीं इस बीच जब आरोपी अमित को यह आशंका हुई कि कहीं उसे पुलिस न पकड़ ले, तो उसने पुलिस से बचने के लिए अपनी पत्नी को भी नशे के धंधे में शामिल कर लिया. किसी भी तरह का नशा बेचनेे के लिए पत्नी हमेशा आगे रहती थी. इसके बाद दोनों मिलकर शहर के पटेल नगर और आसपास के इलाकों में स्मैक व गांजा बेचने लगे.

NDPS एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज
इधर, मुखबिर से सूचना मिलने पर दोनों को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया. दोनों के पास से 40 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. वहीं अब दोनों पति-पत्नी के खिलाफ पटेलनगर थाने में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- कूड़े से निकले लाखों... पृथक्करण कर जीते मोबाइल, LED टीवी 

एक महीने में 13 से 15 गोवंश की मौत हुई दून कांजी हाउस में
First published: August 2, 2019, 9:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...