क्‍या शन‍िवार के बाद से 7 द‍िन बैंक रहेंगे बंद? कब खुलेंगे और कब रहेंगे बंद, जानें हर ड‍िटेल

बैंक 1st अप्रैल 2021 से बैंकिंग सिस्टम पुराने चेक को रिजेक्ट कर देगा

बैंक 1st अप्रैल 2021 से बैंकिंग सिस्टम पुराने चेक को रिजेक्ट कर देगा

Bank Holiday News: 27 मार्च से 4 अप्रैल तक बैंक बंद रहेंगे. हालांकि बीच में एक दिन बैंक खुलेगा, लेकिन इस दिन कस्टमर्स के काम नहीं हो पाएंगे.

  • Share this:
अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी काम है तो इसे आज यानी गुरुवार और कल यानी शुक्रवार को निपटा लीजिए, क्योंकि आगे त्यौहारों की छुट्टियों और फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग के चलते कई दि‍न बैंक बंद रहेंगे. इसलिए बेहतर है कि आप अपने बैंक से जुड़े काम इन दो दिनों में ही निपटा लीजिए. क्योंकि अगर इस दौरान आपको ज्यादा कैश की जरूरत हुई तो छुट्टियों के चलते ये आपको नहीं मिल पाएगा और आपको कैश की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

27 मार्च से 4 अप्रैल तक छुट्टियां ही छुट्टियां!

27 मार्च से 4 अप्रैल तक बैंक बंद रहेंगे. हालांकि बीच में एक दिन बैंक खुलेगा, लेकिन इस दिन कस्टमर्स के काम नहीं हो पाएंगे. नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन राजेंद्र सिंह नेगी के मुताबिक, 25 और 26 मार्च को बैंक खुले रहेंगे, लेकिन इसके बाद लगातार छुट्टियां रहेंगी. नेगी के मुताबिक, शनिवार से बैंकों में छुट्टी रहेगी. एसबीआई के बैंकिग कलेंडर के मुताबिक, 27 मार्च को महीने का अंतिम शनिवार है,जबकि 28 मार्च को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे.

29 मार्च को होली की छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे. 30 मार्च को बैंक खुलेंगे. इस दिन ग्राहक अपने जरूरी काम निपटा सकते हैं. मार्च क्लोजिंग के चलते बैंकों में 31 मार्च को आम लोगों के बैंकिग संबंधी काम नहीं हो पाएंगे. 1 अप्रैल को नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत होगी. ऐसे में इस दिन भी बैंकों में कोई काम-काज नहीं हो पाएगा.
दो अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे. हालांकि तीन अप्रैल को बैंक खुलेंगे. इस दिन ग्राहकों का काम हो सकता है, लेकिन चार अप्रैल को रविवार को चलते फिर छुट्टी रहेगी. कुल मिलाकर 27 मार्च से लेकर चार अप्रैल तक ग्राहकों के लिए बैंक महज दो ही दिन खुलेंगे. ऐसे में आप आज ही अपने जरूरी काम निपटा लीजिए, ताकि बीच में दो दिन खुलने की स्थिति में आपको भीड़-भाड़ से न जूझना पड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज