लाइव टीवी

त्रिवेंद्र सरकार के 3 सालः हर विधानसभा में होगा समारोह... CM ने सभी DM से VC में की चर्चा
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: February 27, 2020, 2:47 PM IST
त्रिवेंद्र सरकार के 3 सालः हर विधानसभा में होगा समारोह... CM ने सभी DM से VC में की चर्चा
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव समेत उच्चाधिकारियों के साथ गढ़वाल और कुमाऊं के आयुक्तों, सभी ज़िलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात की.

इस आयोजन का उद्देश्य जनहित में लिए गए फ़ैसलों और अब तक किए कामों की जानकारी जनता तक पहुंचाना है.

  • Share this:
देहरादून. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव समेत उच्चाधिकारियों के साथ गढ़वाल और कुमाऊं के आयुक्तों, सभी ज़िलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात की. इस हाईलेवल मीटिंग का उद्देश्य राज्य सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों का जाएज़ा लेना था. इस साल 18 मार्च को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बीजेपी सरकार को तीन साल पूरे हो जाने हैं और सरकार ने इसे भव्य रूप से मनाने जा रही है.

ज़िलाधिकारियों की ज़िम्मेदारी 

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ज़िलाधिकारी अपने जनपद से सम्बन्धित मंत्रियों और विधायकों से विचार विमर्श कर इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाने और इसमें सुदूरवर्ती ग्रामवासियों की सहभागिता सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि राज्य के समग्र विकास की दिशा में विधानसभा वार किए गए राज्य सरकारके कामों, संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों की जानकारी आम जनता उपलब्ध करने की कार्ययोजना बनाई जाए. इसके लिए निर्धारित गाइड लाइन जल्द ही ज़िलाधिकारियों को उपलब्ध कराई जाएगी.

ये हैं उद्देश्य 



मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य जनहित में लिए गए फ़ैसलों और अब तक किए कामों की जानकारी जनता तक पहुंचाना है. साथ ही आगामी सालों में जनअपेक्षाओं के अनुरूप और क्या बेहतर किया जा सकता है, इससे भी परिचित होना है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वरोजगार और ज़िला स्तर पर किए जा रहे नवाचार के प्रयासों के साथ ही रिवर्स पलायन जैसी पहलों को प्रमुखता दी जाए. पर्यटन को बढ़ावा देने, ग्रोथ सेंटरो की स्थापना, होम स्टे, एडवेंचर, पिरूल से ऊर्जा उत्पादन जैसे प्रयासों से जनता को अवगत कराया जाए. यह कार्यक्रम हमारा जनता से जुडने का माध्यम बने, इसके प्रयास होने चाहिए.

एक साथ 70 समारोह 

मुख्यमंत्री ने सभी ज़िलाधिकारियों से कहा कि व्यक्तिगत रूप से सभी विधायकों से समन्वय कर इसकी रूप रेखा तय करें. सांसदों के साथ ही ज़िला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधानों की इस आयोजन में भागीदारी सुनिश्चित की जाए. मुख्यमंत्री ने आयुक्तों और ज़िलाधिकारियों से भी इस सम्बन्ध में  सुझाव मांगे.

अपर सचिव मुख्यमंत्री और महानिदेशक सूचना डॉक्टर मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि राज्य सरकार के तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए 18 मार्च को सभी 70 विधानसभाओं में एक ही समय पर समारोह आयोजित किया जाएगा.

विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की व्यवस्था सम्बन्धित ज़िलाधिकारी करेंगे, हालांकि इस पर खर्च होने वाला पैसा सूचना विभाग देगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर