Covid-19: बाइक चलाकर सूरत से उत्तरकाशी आया युवक, निकला कोरोना पॉजिटिव
Dehradun News in Hindi

Covid-19: बाइक चलाकर सूरत से उत्तरकाशी आया युवक, निकला कोरोना पॉजिटिव
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि अब तक 46 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 22 लोगों का उपचार चल रहा है. (फाइल फोटो)

32 वर्षीय युवक आठ मई को मोटरसाइकिल से गुजरात के सूरत (Surat) से उत्तरकाशी के डुंडा क्षेत्र (Dunda Area) में लौटा था.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर एक युवक कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाया गया है. इसके साथ प्रदेश में इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 68 हो गयी है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि अब तक 46 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 22 लोगों का उपचार चल रहा है.

मुख्य चिकित्साधिकारी डीपी जोशी ने बताया कि 32 वर्षीय युवक आठ मई को मोटरसाइकिल से गुजरात के सूरत (Surat) से उत्तरकाशी के डुंडा क्षेत्र (Dunda Area) में लौटा था. वह संक्रमित पाया गया है. उसके संपर्क में आए पांच अन्य लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है .उत्तरकाशी जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है.

तीन और युवक अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर आए थे
डुण्डा की धनारी पट्टी गांव का रहने वाला यह युवक लॉकडाउन के दौरान सूरत से उत्तराखंड आने के लिए कोई साधन नहीं मिलने पर मोटरसाइकिल से उत्तरकाशी पहुंचा और इस दौरान उसके साथ तीन और युवक अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर आए थे. उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ पहुंचने पर इन लोगों की चिकित्सकीय जांच की गई और संदेह होने पर युवक का नमूना जांच के लिए भेजा गया. रविवार सुबह आयी जांच रिपोर्ट में युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. जोशी ने बताया कि युवक के सम्पर्क में आए लोगों को पृथक-वास में भेज दिया गया है.
कुछ देर पहले 4 नए मामले सामने आए थे


इस केस के आने से कुछ देर पहले ही उत्तराखंड में कोरोना वायरस क्रमण के 4 नए मामले सामने आए थे. राज्य में मिले चारों नए मामले ऊधमसिंहनगर जिले से हैं. उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को 62 हजार से अधिक हो गई. वहीं, महामारी के कारण मरने वालों की संख्या भी दो हजार से ज्यादा हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने दैनिक अपडेट में बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान 95 मौतों के बाद मृतकों की संख्या 1,918 हो गई जबकि संक्रमण के 3320 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की तादाद 59,662 पर पहुंच गई है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

UP Board Results 2020: जून के अंत तक आएगा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट!

बस्ती में फूटा कोरोना बम, महाराष्ट्र से आए 6 प्रवासी मजदूरों मिले संक्रमित

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज