होम /न्यूज /उत्तराखंड /उत्तरकाशी: तीर्थपुरोहितों ने निकाली विजय यात्रा, अनोखे अंदाज में जताया सीएम का आभार

उत्तरकाशी: तीर्थपुरोहितों ने निकाली विजय यात्रा, अनोखे अंदाज में जताया सीएम का आभार

देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने के बाद उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहितों ने ढोल नगाड़ों के साथ विजय रैली निकाली.

देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने के बाद उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहितों ने ढोल नगाड़ों के साथ विजय रैली निकाली.

Uttarkashi News: देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने के बाद उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहितों ने ढोल नगाड़ों के साथ ...अधिक पढ़ें

    उत्तरकाशी. प्रदेश सरकार की ओर से देवस्थानम बोर्ड भंग (Devasthanam Board dissolved) किए जाने के बाद उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहितों ने ढोल नगाड़ों के साथ विजय रैली निकालते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया. तीर्थपुरोहितों और हक हकूकधारियों ने विजय यात्रा के रूप में रैली निकाल कर धामी सरकार के जयकारे लगाए. ढोल नगाड़ों के साथ तीर्थपुरोहितों ने नगर क्षेत्र के उजेली, भटवाड़ी रोड, बस अड्डा, मुख्य बाजार आदि जगहों पर आभार रैली निकाल धामी सरकार का आभार व्यक्त किया.

    बुधवार को जिला मुख्यालय पहुंचे गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहितों और हक हकूकधारियों ने विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय उजेली के छात्रों के सहयोग से पूरे नगर क्षेत्र में विजय यात्रा निकाली. इस अवसर पर पांच मंदिर समिति गंगोत्री धाम के अध्यक्ष रावल हरीश सेमवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीर्थपुरोहितों और हक हकूकधारियों की पीड़ा को समझा और देवस्थानम बोर्ड को भंग कर सनातन धर्म के मान सम्मान को बरकरार रखने का काम किया.

    उन्होेंने कहा कि मां गंगा धामी सरकार को बार-बार प्रदेश की जनता की सेवा करने का अवसर देंगी. पुरोहित सुरेश सेमवाल ने कहा कि यह उनके संघर्षों की जीत है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की धर्म की लड़ाई गंगोत्री से लड़ी गई. सभी मंदिरों के लिए पूरे देश में यह लड़ाई लड़ी जाएगी.

    विजय यात्रा निकालने वालों में गंगोत्री मंदिर समिति के उपाध्यक्ष दिनेश सेमवाल, सचिव सुरेश सेमवाल, सह सचिव निखिलेश सेमवाल, महेश, प्रेमकांत, वासुदेव, हरदीप, सुमेश सेमवाल, सूर्य प्रकाश, माया प्रसाद, मद्राचल सेमवाल मौजूद रहे.

    Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Devasthanam Board dissolved, Teerthpurohit Vijay Yatra, Uttarakhand news, Uttarkashi News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें