हरिद्वार महाकुंभ में गुजरात के भक्तों ने संत पर बरसाये दो करोड़ के नोट, इकट्ठा करने को मंगानी पड़ी बोरियां, देखें Video

हरिद्वार में गुजरात के कारोबारी भक्तों ने संतों पर करोड़ों रुपये के नोट उड़ा दिये हैं.

हरिद्वार में गुजरात के कारोबारी भक्तों ने संतों पर करोड़ों रुपये के नोट उड़ा दिये हैं.

गुजरात से हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Mahakumbh) में पहुंचे कारोबारी भक्तों ने भजन संध्या (Bhajan Sandhya) में संतों के ऊपर दो करोड़ (Two crore) रुपये से अधिक के नोट उड़ा दिये. इसके बाद नोटों को इकट्ठा करने के लिए बोरियां मंगानी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 9:02 PM IST
  • Share this:
पुलकित शुक्ला

हरिद्वार. हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Mahakumbh) मेले में आस्था और उमंग के नए-नए नजारे देखने को मिल रहे हैं. भक्ति के महासंगम कुंभ में जितने अनूठे संत महात्मा पहुंचे हुए हैं उतने ही अनोखे भक्त भी कुंभ मेले में साधु-संतों का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं. वहीं कुंभ मेले में गुजरात (Gujrat) से आए भक्तों के द्वारा संत पर नोटों की बारिश करने का वीडियो वायरल हुआ है.

वायरल वीडियो कुंभ मेले के बैरागी कैंप में चल रही एक भजन संध्या कार्यक्रम का है. श्री पंच निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर कनीराम बापू के सत्संग में उनके भक्त धन वर्षा करते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि गुजरात से आए कारोबारी भक्तों ने संत पर दो करोड़ रुपए से भी ज्यादा के नोट बरसा दिए हैं. यह धन वर्षा काफी देर तक चलती रही ,उसके बाद इन नोटों को इकट्ठा करने के लिए बोरिया मंगवानी पड़ी. भजन संध्या में सुप्रसिद्ध भजन गायिका गीताबेन रबारी ने भजन गाये.

Youtube Video

Kumbh Mela News: हरिद्वार कुंभ में कहां से आए 30 लाख लोग और आखिर कहां गए? जानें क्‍यों उठ रहे हैं ये सवाल

कुंभ में अनेकों कथाओं का आयोजन

कुंभ नगरी हरिद्वार में इन दिनों भगवान की कथाओं की गंगा बह रही है. कई जगहों पर दूर-दूर से आए जाने माने संत और कथा वाचकों के पंडाल सजे हुए हैं. कोरोना संक्रमण के चलते पंडालों में भारी भीड़ नहीं उमड़ रही है, लेकिन टीवी और ऑनलाइन माध्यम से कथावाचक अपने अपने अनुयायियों तक कथाओं का संदेश पहुंचा रहे हैं. इन दिनों जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी, मुरारी बापू, कथावाचक रामभद्राचार्य की कथाओं का आयोजन कुंभ नगरी हरिद्वार में चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज