लाइव टीवी

उत्तराखंड: निर्वाचन आयोग ने 58 प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर लगाई रोक

Ram anuj | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 16, 2016, 8:43 PM IST
उत्तराखंड: निर्वाचन आयोग ने 58 प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर लगाई रोक
मुख्य चुनाव अधिकारी राधा रतूड़ी ने इस फैसले की जानकारी दी

निर्वाचन आयोग ने 2012 के विधानसभा चुनाव के 58 प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है. इन सभी प्रत्याशियों ने निर्वाचन आयोग को चुनावी खर्च का ब्यौरा नहीं दिया जिसके चलते आयोग ने इन प्रत्याशियों को तीन साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है. मुख्य चुनाव अधिकारी राधा रतूड़ी ने इस फैसले की जानकारी दी.

  • Share this:
निर्वाचन आयोग ने 2012 के विधानसभा चुनाव के 58 प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है. इन सभी प्रत्याशियों ने निर्वाचन आयोग को चुनावी खर्च का ब्यौरा नहीं दिया जिसके चलते आयोग ने इन प्रत्याशियों को तीन साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है.

मुख्य चुनाव अधिकारी राधा रतूड़ी ने इस फैसले की जानकारी दी. फैसले के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने आज एक अहम फैसले में 58 प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है. जिन प्रत्याशियों पर रोक लगी है उनमें किन्नर नेता रजनी रावत भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि रावत आगामी चुनावी में किस्मत आजमाने की तैयारी भी कर रही थी. लेकिन अब वे चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. सभी अयोग्य 58 प्रत्याशी अगले तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चम्‍पावत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2016, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...