• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • देहरादून: सेना में नौकरी के नाम पर ठगी; फर्जी लेफ्टिनेंट गिरफ्तार, कई दस्तावेज बरामद

देहरादून: सेना में नौकरी के नाम पर ठगी; फर्जी लेफ्टिनेंट गिरफ्तार, कई दस्तावेज बरामद

STF ने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक फर्जी लेफ्टिनेंट को अरेस्ट किया है.

STF ने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक फर्जी लेफ्टिनेंट को अरेस्ट किया है.

Dehradun News: उत्तराखंड में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है. 6 महीनों में तीन फर्जी आर्मी अफसर देहरादून से गिरफ्तार हो चुके हैं. शनिवार देर रात को STF ने एक फर्जी लेफ्टिनेंट को अरेस्ट कर कई दस्तावेज बरामद किए.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) को देवभूमि के साथ-साथ सैन्य भूमि भी कहा जाता है, लेकिन इस भूमि पर सेना में भर्ती (Army Recruitment) के नाम पर ठग खूब पनप रहे हैं. आलम ये है कि मात्र 6 महीनों में तीन फर्जी आर्मी अफसर देहरादून में गिरफ्तार हो चुके हैं. देहरादून पुलिस और STF ने तीन गिरोह का खुलासा किया है. शनिवार देर रात को STF ने एक फर्जी लेफ्टिनेंट को अरेस्ट कर कई दस्तावेज बरामद किए.

उत्तराखंड के हर परिवार से एक न एक सैनिक देश की सेवा में अपना योगदान दे रहा है, जिस कारण राज्य के युवाओं की पहली पसंद भी आर्मी मानी जाती है. देहरादून में देश के आइएमए से लेकर आर्मी से जुड़े कई सस्थान होने के चलते अब ठगों ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है. प्रदेश में ऐसा गिरोह अब सक्रिय है जो युवाओं को भर्ती कराने का लालच दे रहा है. उनसे मोटी रकम वसूल रहा है. ये शातिर ठग अपने आप को सेना का अफसर बताते हैं और अपना फर्जी प्रोफाइल ऐसा तैयार करते हैं कि कोई भी धोखा खा सकता है. ऐसे ही देहरादून पुलिस और STF ने तीन गिरोह का खुलासा किया है. शनिवार देर रात को STF ने एक फर्जी लेफ्टिनेंट को अरेस्ट किया है, जिसके पास से कई दस्तावेज़ और 5 युवाओं के फर्जी नियुक्ति पत्र भी मिले हैं. 2 से 3 लाख रुपये में भर्ती करवाने की बात कर रहा था.

देहरादून में ही युवाओं को आर्मी की तैयारी करा रहे रिटायर्ड कैप्टन तेजपाल सिंह नेगी का कहना है कि कोई भी युवा किसी के बहकावे में न आयें, बल्कि मेहनत पर ध्यान दें. क्योंकि मेहनत के बलबूते ही आर्मी में वे भर्ती हो सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज