Home /News /uttarakhand /

fifa bans aiff this suspension may harm football players in uttarakhand

देहरादून: FIFA ने AIFF को किया बैन तो उत्तराखंड के फुटबॉल खिलाड़ियों के टूट गए सपने

Uttarakhand News: फीफा ने एआईएफएफ यानी भारतीय फुटबॉल महासंघ पर रोक लगा दी है क्योंकि वह तीसरे पक्ष की दखलंदाजी नहीं चाहता है. वहीं 11 से 30 अक्टूबर के बीच भारत में अंडर 17 महिला विश्व कप आयोजित होने वाला था मगर अब फीफा की घोषणा के बाद भारत न ही इसकी मेजबानी कर पायेगा और न ही कोई भारतीय खिलाड़ी इसमें प्रतिभाग कर पाएगा.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून: हाल ही में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को फीफा ने निलंबित कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ 11 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच अंडर 17 महिला फुटबॉल विश्व कप आयोजित होने वाला है, जो अब नहीं हो पाएगा. ऐसे में भारतीय फुटबॉलर के भविष्य दांव पर लग गए हैं क्योंकि वे निलंबन के चलते किसी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में प्रतिभाग नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि फीफा ने एआईएफएफ यानी भारतीय फुटबॉल महासंघ पर रोक लगा दी है क्योंकि वह तीसरे पक्ष की दखलंदाजी नहीं चाहता है. वहीं 11 से 30 अक्टूबर के बीच भारत में अंडर 17 महिला विश्व कप आयोजित होने वाला था मगर अब फीफा की घोषणा के बाद भारत न ही इसकी मेजबानी कर पायेगा और न ही कोई भारतीय खिलाड़ी इसमें प्रतिभाग कर पाएगा. फुटबॉल प्लेयर और फुटबॉल प्रेमी इस खबर को सुनकर चिंतित हो गए हैं.

फुटबॉल खिलाड़ी खुशी ने कहना है कि भारत ने कभी भी फीफा वर्ल्ड कप नहीं जीता है. इस बार खिलाड़ी उम्मीद लगा रहे थे और तैयारी कर रहे थे लेकिन उनके सपने इस घोषणा के बाद टूट गए. वहीं मुस्कान बताती हैं कि वह कई सालों से खेल रही हैं और अंतरराष्ट्रीय खेल में का सपना देखते हैं, लेकिन ऐसा होने से उन्हें तैयारी करने वाले खिलाड़ियों के लिए बुरा लग रहा है. उन्हें भविष्य की चिंता है.

वहीं, देहरादून डीएसए सेक्रेट्री उस्मान खान ने बताया कि फीफा तीसरी पार्टी की दखलंदाजी नहीं चाहता है. वहीं, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के चुनाव कोविड-19 के चलते नहीं हुए थे, जिसके कारण समिति ही सारी व्यवस्थाएं देख रही थी लेकिन अब फीफा ने इसे निलंबित कर दिया है. देहरादून से अंजना थापा इसकी तैयारी कर रही थीं, जो अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेल पायेंगी.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news

अगली ख़बर