देश की पहली महिला डीजीपी कंचन का मुंबई में निधन

लंबे समय से बीमार थीं कंचन, मुंबई के एक अस्पताल में ली अंतिम सांस.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 6:35 AM IST
देश की पहली महिला डीजीपी कंचन का मुंबई में निधन
कंचन चौधरी भट्टाचार्य ने राजनीति की तरफ भी रुख किया था और सेवानिवृत्त होने के बाद 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 6:35 AM IST
उत्तराखंड और देश की पहली महिला डीजीपी कंचन चौधरी भट्टाचार्य का सोमवार देर रात निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार थीं और मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि कंचन का मुंबई के अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद सोमवार रात को निधन हो गया.

2004 में बनीं थीं पुलिस महानिदेशक
1973 बैच की महिला आईपीएस ऑफिसर कंचन ने साल 2004 में उत्तराखंड की पुलिस महानिदेशक बन कर इतिहास रच दिया था. वे देश की पहली महिला थीं जो इस पद तक पहुंची थीं. 31 अक्टूबर 2007 को वे पुलिस महानिदेशक के पद से ही रिटायर हुई थीं. बताया जा रहा है कि तभी से वे मुंबई में रह रही थीं.


Loading...

लोकसभा चुनाव भी लड़ा था
कंचन चौधरी भट्टाचार्य ने राजनीति की तरफ भी रुख किया था और सेवानिवृत्त होने के बाद 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था. आम आदमी पार्टी के टिकट से उन्होंने उत्तराखंड के हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वे इस दौरान हार गई थीं.

ये भी पढ़ें - जानिए पुलिसवालों को क्यों घर भेज रही है उत्तराखंड पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 6:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...