BJP के प्रदेश हेडक्वॉर्टर का हुआ शिलान्यास, कोटि बनाल की भवन निर्माण शैली में बनेगा ऑफिस

नवरात्रि के पहले दिन आज देहरादून में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी हेडक्वार्टर की नींव रखी गई.
नवरात्रि के पहले दिन आज देहरादून में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी हेडक्वार्टर की नींव रखी गई.

देहरादून (Dehradun) में आज वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी के राज्य हेडक्वार्टर (BJPs state headquarter) का शिलान्याश किया गया. राज्य में 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव(Assembly elections) से पहले बीजेपी इसका उदघाटनक करना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 12:16 PM IST
  • Share this:
देहरादून. शारदीय नवरात्र के पहले दिन देहरादून (Dehradun) में प्रदेश बीजेपी हेडक्वार्टर (BJP Headquarters) का आज आधारशिला रखी दी गई है. सुबह 10.30 बजे सीएम त्रिवेंद्र रावत, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, कार्यक्रम के संयोजक अनिल गोयल, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह समेत बड़ी संख्या में भाजपा के विधायकों, मंत्रियों की मौजूदगी में भूमि पूजन संपन्न हुआ.

देहरादून में आउटर रिंग रोड पर तीन एकड़ जमीन पर तीन मंजिला बनने वाला ये भवन पूरी तरह पहाड़ के कोटि बनाल क्षेत्र की भवन निर्माण शैली में तैयार होगा. बीजेपी का लक्ष्य है कि उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी कार्यालय बनकर तैयार हो जाए. तीन मंजिला इस भवन में पहले तल पर 500 सीट क्षमता का हॉल, प्रेस कान्फ्रेस हॉल, कैंटीन, वर्चुअल रूम, कार्यालय सचिव,  प्रभारी का ऑफिस होगा. वहीं दूसरे तल पर प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी मोर्चों के ऑफिस होंगे. इसके बाद तीसरे तल पर गेस्ट हाऊस होगा. पार्टी का दावा है कि अगले तीस साल की जरूरतों को देखते हुए प्रदेश  हेडक्वार्टर का निर्माण किया जाएगा.

उत्तराखंडः सरकारी नौकरियों का पिटारा जल्द खुलेगा, दिसंबर में होंगी कोरोना के चलते टली परीक्षाएं



अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस ऑफिस में वर्चुअल रूम समेत तमाम सुविधाए होंगी. पिछले कुछ समय में बीजेपी ने तेजी से विस्तार किया है. पार्टी सांगठनिक रूप से बनाए गए अपने 14 जिलों में से 11 जिलों में हाईटेक ऑफिस बना चुकी है, जबकि 3 जिलों में ऑफिस निर्माण की प्रक्रिया जारी है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्री एवं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का सपना था पार्टी का हर जिले में हर प्रदेश में अपना एक भव्य कार्यालय होना चाहिए. आज अमित शाह जी का वह सपना पूरा होने जा रहा है. सीएम का कहना है कि किसी भी पार्टी के लिए कार्यकर्ताओं का होना जरूरी है इसीलिए कार्यकर्ताओं के लिए एक व्यवस्थित ऑफिस होना भी उतना ही जरूरी है.
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि इससे कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा. ऑफिस निर्माण के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से 100-100 रुपये सहयोग राशि लेगी. इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट्ट, सांसद अजय टम्टा, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी महेंद्र पांडेय दिल्ली से वर्चुअली कनेक्ट रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज