लाइव टीवी

देहरादून: लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: November 21, 2019, 9:27 AM IST
देहरादून: लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार
फर्जी फाइनेंस कंपनी खोलकर लोन के नाम पर ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार

देहरादून (Dehradun) के नेहरु कॉलोनी थाना पुलिस ने फर्जी फाइनेंस कंपनी (fake finance company) खोलकर लोगों को लोन (loan) दिलाने के एवज में लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार (arrested) किया

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के देहरादून (Dehradun) के नेहरु कॉलोनी थाना पुलिस ने फर्जी फाइनेंस कंपनी (fake finance company) खोलकर लोगों को लोन (loan) दिलाने के एवज में लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार (arrested) किया. बता दें कि  पांचों ने प्रवेश विहार नेहरू कॉलोनी में स्वमान फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक फर्जी कंपनी खोली थी. फिलहाल पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

कार्रवाई के दौरान लैपटॉप और मोबाइल फोन किए जब्त

जानकारी के मुताबिक आरोपी कंपनी से लोगों को लोन दिलाने के नाम पर फाइल चार्ज के रूप में प्रति क्लाइंट से 2360 रूपए लेते थे. पिछले कुछ दिनों में पांचों युवक पचास से अधिक लोगों से डेढ़ लाख रुपए हड़पकर फरार हो गए थे. वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से लैपटॉप और मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. बता दें कि आरोपी मेरठ ,बागपत, मुज्ज्फरनगर, सहारनपुर के रहने वाले हैं.

शक के चलते पकड़े गए आरोपी

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने जुलाई और अगस्त के महीने में एक साथ मिलकर स्वमान फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्जी कंपनी खोली थी, जहां उनहोंने लोगों से लोन दिलाने के नाम से  प्रति व्यक्ति से 2360 रूपए फाइल चार्ज किए. उन्होंने बताया कि उनके पास डेढ़ लाख रुपए इकट्ठा हो गये थे, लेकिन इसी दौरान लोगों को उन पर शक होने लगा था, इसलिए वह कंपनी छोड़कर वहां से भाग गए. फिलहाल पुलिस ने पांचों को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें-देहरादून में अतिक्रमण का मुद्दा फिर पहुंचा हाईकोर्ट... PIL में अधिकारियों पर भेदभाव, लापरवाही का आरोप

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड: छात्रों के विरोध पर झुकी सरकार, 10,000 से ज़्यादा छात्रों को वापस की जाएगी बढ़ी हुई फ़ीस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 9:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर