Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट! 844 नए केस मिले, एक ही कॉलेज के 93 स्टूडेंट निकले पॉजिटिव

उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट! 844 नए केस मिले, एक ही कॉलेज के 93 स्टूडेंट निकले पॉजिटिव

नैनीताल जिले में आने वाले हल्द्वानी शहर में तकरीबन 205 मामले शुक्रवार को सामने आए.

नैनीताल जिले में आने वाले हल्द्वानी शहर में तकरीबन 205 मामले शुक्रवार को सामने आए.

Corona in Uttarakhand: कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े शहर हल्द्वानी में तो शुक्रवार का दिन कोरोना विस्फोट वाला रहा. नैनीताल जिले में आने वाले हल्द्वानी शहर में तकरीबन 205 मामले शुक्रवार को सामने आए. जिसमें से 93 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाल नर्सिंग कॉलेज के हैं.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. ठंड और शीतलहर से जूझ रहे हिमालयी राज्य उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को उत्तराखंड में एक-दो नहीं बल्कि 844 कोरोना के नए मरीज सामने आए. जिससे सरकार की चिंता बढ़ गई है. इतनी बढ़ी संख्या में लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने से कम्यूनिटी संक्रमण का साफ-साफ संकेत मिल रहा है.

कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े शहर हल्द्वानी में तो शुक्रवार का दिन कोरोना विस्फोट वाला रहा. नैनीताल जिले में आने वाले हल्द्वानी शहर में तकरीबन 205 मामले शुक्रवार को सामने आए. जिसमें से 93 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाल नर्सिंग कॉलेज के हैं. इस नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट कोरोना पॉजीटिव निकले हैं. हल्द्वानी शहर में कोरोना का हाल ये है कि 48 घंटे के भीतर यहां 12 कंटेटमेंट जोन बनाने पड़े हैं.

हाई कोर्ट में होगी ऑनलाइन सुनवाई

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों का असर उत्तराखंड हाई कोर्ट की सुनवाई पर भी दिख रहा है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने शुक्रवार को एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि 10 जनवरी से हाईकोर्ट की सुनवाई ऑनलाइन होगी. यानी सभी मामलों की सुनवाई अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी. रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड हाई कोर्ट के जज जस्टिस रविंद्र मैठाणी और एक जज की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. जिसके बाद हाईकोर्ट परिसर में सतर्कता बढ़ाई गई है. साथ ही कई लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं.

उत्तराखंड में कोरोना के मामले

उत्तराखंड में शुक्रवार को आई कोरोना रिपोर्ट में कुल 844 लोगों के पॉजिटिव होने की बात सामने आई है. जिसमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी देहरादून 325, नैनीताल में 233 और हरिद्वार में 119 मामले शामिल हैं. इसके अलावा ऊधम सिंह नगर में 35, अल्मोड़ा में 14, बागेश्वर में 10, चमोली में 5, चंपावत में 13, पौड़ी गढ़वाल में 21, पिथौरागढ़ में 11, रुद्रप्रयाग में 6, टिहरी गढ़वाल में 12 और उत्तरकाशी में 10 लोग कोरोना पॉजीटिव मिले हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को राज्य में कुल 2022 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं.

Tags: Corona New Case, Uttrakhand ki news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर