Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav 2022: रामनगर से मत लड़ना चुनाव- हरीश रावत को समझाते कांग्रेस कार्यकर्ता का Audio Viral

Uttarakhand Chunav 2022: रामनगर से मत लड़ना चुनाव- हरीश रावत को समझाते कांग्रेस कार्यकर्ता का Audio Viral

Uttarakhand: पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके करीबी सहयोगी रणजीत सिंह रावत की फाइल फोटो.

Uttarakhand: पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके करीबी सहयोगी रणजीत सिंह रावत की फाइल फोटो.

Uttarakhand Election 2022: हरीश रावत की इच्छा रामनगर से चुनाव लड़ने की है. लेकिन इस सीट से सल्ट से पूर्व में विधायक रहे रणजीत रावत 2017 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. पिछले 5 साल में रणजीत सिंह रावत ने इसी सीट से अपनी चुनाव तैयारी की है. हरीश रावत की योजना खुद रामनगर से चुनाव लड़ कर रणजीत सिंह रावत को सल्ट से चुनाव लड़ाने की है. लेकिन रणजीत रावत अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस आलाकमान और प्रदेश नेतृत्व पर दबाव बना रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election) से पहले कांग्रेस (Congress) नेता और राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) और उनके करीबी सहयोगी रणजीत सिंह रावत (Ranjeet Singh Rawat) के बीच रामनगर सीट को लेकर ठनी हुई है. चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं तथाकथित वायरल ऑडियो और वीडियो ने तहलका मचाना शुरू कर दिया. हालांकि न्यूज़18 किसी भी ऑडियो और वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता. लेकिन इसके बावजूद ऑडियो में सुनाई दे रही बातें ठंड के बीच राजनीति को गरमा रही हैं. कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हरीश रावत दरअसल यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि उन्हें 2022 का विधानसभा चुनाव राज्य की किस विधानसभा से लड़ना चाहिए.

हरीश रावत का जो तथाकथित ऑडियो वायरल हो रहा है उसमें हरीश रावत यह पूछते हुए सुनाई रहे हैं कि क्या उन्हें रामनगर से चुनाव लड़ना चाहिए? बताया जा रहा है कि रावत का ऑडियो रामनगर विधानसभा के एक कांग्रेस कार्यकर्ता से बातचीत का है. ऑडियो में हरीश रावत जिस कांग्रेस कार्यकर्ता से बात कर रहे हैं वह हरदा से नाराज चल रहे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत का करीबी बताया जा रहा है. इस ऑडियो में जो आवाज है वह हरीश रावत से मिलती जुलती है. इस बातचीत के दौरान एक शख्स जिसकी आवाज हरीश रावत से मिलती जुलती है दूसरे शख्स से पूछ रहे हैं कि क्या उन्हें रामनगर से चुनाव लड़ना चाहिए? जवाब में दूसरा शख्स कहता है कि यहां से रणजीत रावत चुनाव तैयारी कर रहे हैं.

2017 से ही रामनगर में सक्रिय हैं रणजीत सिंह
इसलिए चुनाव उन्हें ही लड़ना चाहिए. और उन्हें रणजीत रावत को चुनाव लड़ाना चाहिए. आप चुनाव हार जाएंगे. जबकि रणजीत रावत चुनाव जीत सकते हैं. हरीश रावत की इच्छा रामनगर से चुनाव लड़ने की है. लेकिन इस सीट से सल्ट से पूर्व में विधायक रहे रणजीत रावत 2017 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. पिछले 5 साल में रणजीत सिंह रावत ने इसी सीट से अपनी चुनाव तैयारी की है. हरीश रावत की योजना खुद रामनगर से चुनाव लड़ कर रणजीत सिंह रावत को सल्ट से चुनाव लड़ाने की है. लेकिन रणजीत रावत अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस आलाकमान और प्रदेश नेतृत्व पर दबाव बना रहे हैं.

रणजीत सिंह रावत ने बढ़ाई हरीश रावत की मुश्किलें
रणजीत रावत के समर्थक हैं रामनगर नगर पालिका के चेयरमैन हाजी अकरम और साल 2007 और 2012 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके दलित नेता किशोरीलाल. यह दोनों ही नेता रणजीत रावत को टिकट न मिलने पर खुद चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान कर चुके हैं. साथ ही रणजीत भी खुलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी दावेदारी रामनगर से ही जाहिर कर रहे हैं. राजनीति के जानकार मानते हैं कि हरीश रावत अगर रामनगर से चुनाव लड़ते हैं तो यह सीट उनके लिए सबसे मुफीद रहेगी. यानी यहां से हरीश रावत अपने कद और अपने प्रभाव के कारण जीतने में सफल हो सकते हैं.

Tags: Congress Leader Harish Rawat, Haldwani news, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Congress dispute, Uttarakhand Election News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर