Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: रामनगर पर भावुक हो रहे हरीश रावत को लगेगा झटका! क्या किसी और सीट से लड़ाएगी कांग्रेस?

Uttarakhand Election: रामनगर पर भावुक हो रहे हरीश रावत को लगेगा झटका! क्या किसी और सीट से लड़ाएगी कांग्रेस?

न्यूज़18 इलस्ट्रेशन.

न्यूज़18 इलस्ट्रेशन.

Congress Candidates List : रामनगर से जुड़ी यादें, राजनीतिक जीवन की शुरुआत में यहां से मिले सबक और कई नेताओं व स्थानीय लोगों के नाम लेकर हरीश रावत ने एक इमोशनल पोस्ट ट्विटर (Harish Rawat Twitter) पर लिखी. पार्टी का आभार जताया कि रामनगर से चुनाव टिकट दिया. अपने नामांकन (Harish Rawat Nomination) की तारीख भी घोषित कर दी, लेकिन इसी बीच एक बड़ा झटका देने वाली खबर ने रंग में भंग करने का काम कर दिया. अब सवाल खड़ा हो गया है कि क्या हरीश रावत को किसी और सीट से चुनाव लड़ना पड़ेगा? हां, तो कहां से? जानिए क्या है पूरा माजरा.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सीट बदली जा सकती है! यह चौंकाने वाली बड़ी खबर सामने आते ही उत्तराखंड कांग्रेस ही नहीं, बल्कि प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचलें बढ़ गई हैं. सूत्रों के मुताबिक रामनगर सीट पर रावत के खिलाफ कांग्रेस के भीतर देखे जा रहे असंतोष के कारण पार्टी उनकी सीट बदलने पर विचार कर रही है, तो दूसरी तरफ रावत रामनगर सीट को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं. उन्होंने मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर रामनगर के लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा और यहां से 28 जनवरी को नामांकन भरने का भी ऐलान किया.

कांग्रेस ने हाल में प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी करते हुए रामनगर से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष हरीश रावत को प्रत्याशी घोषित किया. इसके चंद घंटों में ही प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत और उनके खेमे से इसका विरोध शुरू हो गया. रणजीत रावत और उनके समर्थकों ने हरीश रावत के खिलाफ चुनाव लड़ने तक का कदम उठाया. उधर, दूसरी लिस्ट के कुछ और प्रत्याशियों को लेकर भी इसी तरह के विरोधी सुर दिखे तो पार्टी के भीतरी सूत्रों के हवाले से खबरें आईं कि कांग्रेस अब ऐसे तमाम प्रत्याशियों की सीट बदलने पर सोच रही है.

Uttarakhand election news, harish rawat ka bayan, harish rawat photo, harish rawat video, उत्तराखंड चुनाव समाचार, हरीश रावत का बयान, हरीश रावत के फोटो, हरीश रावत का वीडियो, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर रामनगर को लेकर लंबा इमोशनल पोस्ट लिखा.

तो कहां से लड़ेंगे हरीश रावत?
फ़िलहाल इस सवाल को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. बताया जा रहा है कि कालाढूंगी, लालकुआं या हरिद्वार ग्रामीण सीट से पार्टी रावत को चुनाव लड़ाने के बारे में सोच रही है. साथ ही कांग्रेस कुछ और उम्मीदवारों की सीटों में भी बदलाव करने का फैसला कर सकती है. चूंकि हरीश रावत ने 28 जनवरी को नामांकन भरने और 27 जनवरी को रामनगर में बाकायदा पदयात्रा करने की घोषणा भी सोशल मीडिया पर कर दी है, तो सीट बदलने पर फैसला आज बुधवार को सामने आने की उम्मीद है.

रणजीत ​रावत पर क्या बोले हरीश रावत?
टिकट न मिलने से नाराज़ चल रहे रणजीत रावत को ‘छोटा भाई’ और ‘होनहार’ कहते हुए हरीश रावत ने सधा हुआ जवाब दिया. हरदा ने रणजीत रावत के गुस्से पर कहा, ‘छोटे भाई को बड़े भाई का स्नेह मना लेगा और वह विरोध में जा ही नहीं पाएंगे.’ हरदा ने अपने ‘पुराने सलाहकार’ पर अब भी पूरा भरोसा जताकर कहा कि कांग्रेस को 2022 चुनाव जीतना है और इसके लिए सभी मिलकर मैदान में उतरेंगे.

नाराज़गी और कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल
इससे पहले नाराज़ रणजीत सिंह रावत ने कहा, ‘आलाकमान के इशारे पर ही रामनगर में अपनी राजनीतिक ज़मीन तैयार की. पांच साल तक जो फसल बोई, अंतिम क्षणों में कोई उस पर बुलडोज़र चलाए तो सहन करना मुश्किल है.’ दूसरी तरफ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने रणजीत रावत के लिए सल्ट की सीट की पेशकश की तो हरीश रावत ने भी इसी तरह के विकल्प की बात दोहराई, लेकिन वह रामनगर सीट पर अड़े हैं.

Tags: Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand Congress dispute

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर