होम /न्यूज /उत्तराखंड /जयमाला होते ही दोस्तों संग शराब पीने चला गया दूल्हा, लौटा तो दुल्हन ने किया शादी से इंकार

जयमाला होते ही दोस्तों संग शराब पीने चला गया दूल्हा, लौटा तो दुल्हन ने किया शादी से इंकार

उत्तराखंड में शराबी दूल्हे को देखकर बिदकी दुल्हन ने बारात लौटा दी

उत्तराखंड में शराबी दूल्हे को देखकर बिदकी दुल्हन ने बारात लौटा दी

Drunken Groom Story: शराबी दूल्हे को देख दुल्हन द्वारा बारात लौटाने की ये घटना उत्तराखंड की है. दोनों पक्षों ने इस मामल ...अधिक पढ़ें

हल्द्वानी. शादी के सीजन में रोजाना कई जोड़ियां बन रही हैं. वर-वधू दोनों एक दूसरे के साथ जीवन की नई पारियों का आगाज कर रहे हैं लेकिन कुछ शादियां ऐसी भी हैं जो किसी कारण पूरी नहीं हो पा रहीं. एक ऐसी ही अधूरी शादी की कहानी रविवार को उत्तारखंड से आई जहां दूल्हे की एक हरकत पूरे विवाह और बाराती पर भारी पड़ गई और दूल्हा समेत पूरे बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

मामला उत्तारखंड के हल्द्वानी से जुड़ा है जहां के बैंक्वेट हॉल में अजीबोगरीब घटना हुई. यहां एक शराबी दूल्हे ने ऐसा उत्पात मचाया कि लड़की ने शादी से ही इनकार कर दिया. हालात ऐसे बने कि शराबी दूल्हे को मंडप में पहुंचने के बावजूद बारात बैरंग वापस ले जानी पड़ी. दरअसल हल्द्वानी के बिठोरिया इलाके के युवक अमित (बदला हुआ नाम) की शादी शहर में रहने वाली अमिता (बदला हुआ नाम) से तय हुई थी. रविवार रात गैस गोदाम रोड में मौजूद एक हॉल में शादी का कार्यक्रम था. अमित बकायदा सज-धज कर, घोड़ी चढ़कर दुल्हन अमिता को लेने पहुंचा.

दुल्हन पक्ष के लोगों ने बारात का अच्छा स्वागत किया. सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन जैसे ही जयमाला की रस्म शुरू हुई दूल्हा अपना आपा खो बैठा. आरोप है कि दूल्हा शराब के नशे में धुत था. दूल्हे और उसके दोस्तों ने जयमाला के स्टेज पर ही हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान दुल्हन पक्ष के लोगों ने किसी तरह जयमाला की रस्म पूरी कराई लेकिन जैसे ही जयमाला की रस्म पूरी हुई दूल्हा अपने दोस्तों के साथ बारात छोड़कर शराब पीने चला गया. ये बातें दुल्हन को इतनी नागवार गुजरी कि उसने शादी से ही इनकार कर दिया.

लड़की पक्ष वालों का आरोप है कि शराबी दूल्हे के साथ ही उसके जीजा और दोस्तों ने खाने को लेकर हंगामा किया. यही नहीं खाना खराब होने की शिकायत कर दूल्हे ने दोस्तों के लिए पार्टी के पैसे देने की डिमांड की, साथ ही शादी करने के लिए पांच लाख रुपए कैश और एक कार देने की भी डिमांड की गई. लड़की पक्ष वालों ने इस पर नाराजगी जाहिर की. लड़की पक्ष वालों ने साफ कहा कि शादी तय होने के दौरान यह सब बातें नहीं हुई थी लेकिन शराबी दूल्हा मानने को तैयार नहीं था.

दुल्हन पक्ष वालों ने काफी मनाने की कोशिश की लेकिन हंगामा जारी रहा और इसी बीच दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया, जिसकी वजह से लड़के पक्ष के लोगों को बारात वापस ले जानी पड़ी. मुखानी थाने के थाना स्टेशन इंचार्ज रमेश बोरा के मुताबिक उन्हें इस संबंध में मौखिक शिकायत मिली थी लेकिन किसी भी पक्ष ने लिखित शिकायत नहीं दी है. दोनों पक्ष आपसी समझौते में लगे हैं. लड़की पक्ष के लोग दूल्हे पक्ष से शादी की तैयारियों में हुए खर्च की भरपाई की मांग कर रहे हैं, जिस पर लड़के पक्ष के लोगों ने सहमति जताई है.

Tags: Bride groom, Uttarakhand news, Uttarakhand News Today

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें