• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड में केजरीवाल की रैली के बाद विवाद, 'तिरंगा यात्रा' में 'तिरंगे' के अपमान के आरोप

उत्तराखंड में केजरीवाल की रैली के बाद विवाद, 'तिरंगा यात्रा' में 'तिरंगे' के अपमान के आरोप

तिरंगे के अपमान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं.

तिरंगे के अपमान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं.

AAP Rally : हल्द्वानी में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा के दौरान तिरंगे के अपमान की शिकायत पर जांच बिठा दी गई है. उत्तराखंड चुनाव के मद्देनज़र हुई इस यात्रा से जो विवाद खड़ा हो गया है, क्या वो एफआईआर तक पहुंच सकता है!

  • Share this:

हल्द्वानी. आम आदमी पार्टी ने हल्द्वानी में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शिरकत की, लेकिन इस तिरंगा यात्रा को लेकर विवाद खड़ा हो गया. इस तिरंगा यात्रा के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान की कई तस्वीरें कथित तौर पर सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. इससे नाराज़ हिंदू महासभा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं की शिकायत कर डाली. हिंदू महासभा के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने हल्द्वानी की सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह से शिकायत में आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में तिरंगे का अपमान हुआ. कहीं तिरंगा झाड़ू से लिपटा हुआ दिखा, तो कहीं तिरंगे को लोग गलत तरीके से लपेटकर ले जाते दिखे.

अग्रवाल की शिकायत है कि यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है. लिहाज़ा राष्ट्रध्वज का अपमान करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. शिकायत मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने भी पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह के मुताबिक पुलिस की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट से रिपोर्ट मांगी गई है. तिरंगा यात्रा के दौरान अगर तिरंगे के अपमान के आरोप की पुष्टि होगी तो आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने कहा कि प्राथमिक जांच के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई की जा सकती है.

uttarakhand news, haldwani news, aam aadmi party rally, arvind kejriwal rally, uttarakhand elections, उत्तराखंड न्यूज़, आम आदमी पार्टी रैली, अरविंद केजरीवाल रैली, उत्तराखंड चुनाव

आप की तिरंगा यात्रा के दौरान तिरंगे को गलत ढंग से लपेटने और झाड़ू के साथ लेकर चलने के आरोप लगे.

केजरीवाल की मौजूदगी में हुआ तिरंगे का अपमान
दरअसल आम आदमी पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हल्द्वानी में तिरंगा यात्रा निकाली थी. यात्रा बरेली रोड में सरस्वती शिशु मंदिर से होकर बेस अस्पताल चौराहे तक पहुंची थी. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के हाथ में तिरंगा दिख रहा था, जिसमें से कई कार्यकर्ताओं ने तिरंगे के प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखा। आने वाले दिनों में आप के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है और जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई तो एफआईआर तक दर्ज हो सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज