Home /News /uttarakhand /

coronavirus update haldwani jail covid 19 rules implement again new prisoners quarantine for 3 days localuk nodark

हल्द्वानी जेल में फिर लागू हुए कोरोना नियम, नए कैदियों को 3 दिन किया जाएगा क्वारंटीन

Haldwani Jail Covid-19 Rules: हल्द्वानी जेल के अधीक्षक सतीश सुखीजा ने बताया कि जेल में आने वाले नए कैदियों को क्वारंटीन रखने के लिए अलग से जगह बनाई गई है. 

रिपोर्ट- पवन सिंह कुंवर

हल्द्वानी. जेल यानी बंदिशें, जहां रहने वाले हर अपराधी पर 24 घंटे निगरानी रखी जाती है. बाहरी दुनिया से कोई रिश्ता नहीं. चारदीवारी के बीच में रहते हुए जेल के सभी नियमों का पालन पहली प्राथमिकता है. आज हम आपको हल्द्वानी जेल (Haldwani Jail) में कोरोना नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल उत्तराखंड में कोविड-19 (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हुआ है. वहीं जेल प्रशासन ने अब नए बंदियों/कैदियों को तीन दिन के लिए क्वारंटीन करने का फैसला किया है.

हल्द्वानी जेल के अधीक्षक सतीश सुखीजा ने बताया कि जेल में आने वाले नए कैदियों को क्वारंटीन रखने के लिए अलग से जगह बनाई गई है. साथ ही जेल में कोरोना संबंधी अन्य नियमों का भी सख्ती से पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

हल्द्वानी जेल में कोई कोविड मरीज नहीं, लेकिन…
जेलर सतीश सुखीजा ने बताया कि अस्पताल से लौटने वाले बंदियों को भी तीन दिन के लिए क्वारंटीन रखा जा रहा है, ताकि संक्रमण का खतरा कम किया जा सके. फिलहाल जेल में कोई भी कोविड संक्रमित नहीं है. जेल प्रशासन सख्ती ने इसकी निगरानी कर रहा है.

आपको बता दें कि हल्द्वानी शहर में स्थित हीरानगर जेल में हजारों कैदी सजा काट रहे हैं. यहां बीमार पड़ने वाले कैदियों को बेस अस्पताल और सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया जाता है. वहां से ठीक होकर लौटने वाले कैदियों को भी नियमों के तहत तीन दिन के लिए क्वारंटीन किया जा रहा है.

Tags: Covid-19 Rules, Haldwani news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर