Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: सोशल मीडिया कौन से प्रत्याशियों की आ रही लिस्ट, पॉलिटिकल पार्टियाें की बढ़ी मुश्किलें

Uttarakhand Chunav: सोशल मीडिया कौन से प्रत्याशियों की आ रही लिस्ट, पॉलिटिकल पार्टियाें की बढ़ी मुश्किलें

सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों की फर्जी लिस्टें वायरल होने से राजनीतिक दल परेशान.

सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों की फर्जी लिस्टें वायरल होने से राजनीतिक दल परेशान.

Uttarakhand Assembly Candidate List Viral: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है. कई विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं. वहीं कुछ लिस्टें भी वायरल हो रही हैं, जिनमें विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम घोषित बताए गए हैं. पार्टियों ने इसे फर्जी बताया है. कार्यालयों में कई फोन जा रहे हैं, जिस पर पदाधिकारी सफाई देकर इसे फर्जी बता रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. उत्तराखंड (Uttarakhand) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) का ऐलान हो गया है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही तमाम दल राज्य की विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में जुट गए हैं. टिकटों को लेकर बीजेपी, कांग्रेस से लेकर अन्य राजनीतिक पार्टियों के भीतर मंथ चल रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया में उम्मीदवारों की कई सूचियां तैर रही हैं. विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े कई नामों के साथ वायरल हो रहीं इन लिस्टों से प्रदेश का सियासी माहौल गरमाया हुआ है. लोग इसे देख भ्रमित हो रहे हैं. कई उम्मीदवार तो इसे सही समझते ही पार्टी मुख्यालय की दौड़ लगा रहे हैं.

विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची में जुट चुकी हैं. इसी बीच उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल होने से पहले ही सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. यहां कई लिस्टें वायरल हो रही हैं. इन लिस्टों के जरिए दावा किया जा रहा है कि इन-इन सीटों से इन-इन दावेदारों का टिकट पक्का हो चुका है. सिर्फ नामों का ऐलान होना ही बाकी है, जबकि हकीकत यह है कि अभी तक कोई भी टिकट फाइनल नहीं हुआ है.

दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हो रही लिस्टों की जमकर चर्चा हो रही है. यहां तक कि लोग एक दूसरे को फोन कर यह भी पूछ रहे हैं कि क्या आपके यहां से टिकट डिक्लेयर हो चुका है. अब इसी वजह से पार्टियों को सफाई भी पेश करनी पड़ रही है कि उनके यहां से अभी किसी का भी टिकट तय नहीं किया गया है.

जाहिर है बीजेपी की लिस्ट पार्लियामेंट्री बोर्ड से पास होनी है, जबकि कांग्रेस की लिस्ट एआईसीसी की स्क्रीनिंग कमेटी पास करेगी. ऐसी स्थिति में अभी किसी भी पार्टी ने अपनी टिकट फाइनल नहीं की है. यहां तक कि बीजेपी में तो राय मशवरा का दौर जारी है. ऐसे में साफ है कि वायरल लिस्ट झूठ का पुलिंदा है.

Tags: Dehradun news, UK Election, Uttarakhand Assembly Candidate List, Uttarakhand Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर