होम /न्यूज /उत्तराखंड /OMG! बीच सड़क धरने पर बैठा दूल्‍हा, घंटों इंतजार करती रही दुल्‍हन, अजब जिद पर अड़ी बारात

OMG! बीच सड़क धरने पर बैठा दूल्‍हा, घंटों इंतजार करती रही दुल्‍हन, अजब जिद पर अड़ी बारात

कोटाबाग का दूल्‍हा राहुल विष्‍ट उत्‍तराखंड विधानसभा में नेता विपक्ष यशपाल आर्य के साथ धरने पर बैठा.

कोटाबाग का दूल्‍हा राहुल विष्‍ट उत्‍तराखंड विधानसभा में नेता विपक्ष यशपाल आर्य के साथ धरने पर बैठा.

Groom on Protest - हल्द्वानी से ओखलकांडा को जोड़ने वाली सड़क 20 दिन से ज्‍यादा समय से बंद है. सड़क से जुड़े 100 से ज्या ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

काठगोदाम हैड़ाखान सिमलिया मार्ग काफी दिन पहले भूस्‍ख्‍लन के कारण क्षतिग्रस्‍त हो गया था.
सड़क बंद होने के कारण लोगों को पैदल ही आवाजाही से दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है.

हल्‍द्वानी. शादी-बारातों में अक्‍सर रूठने-मनाने के कुछ ऐसे किस्‍से होते हैं, जो ताउम्र के लिए यादें दे जाते हैं. कभी दूल्‍हा पक्ष के किसी रिश्‍तेदार का नाराज होना लंबे समय तक हंसी ठिठोली का तो कभी दुल्‍हन पक्ष के किसी रिश्‍तेदार के नाज-ओ-नखरे बहुत समय तक चर्चाओं में तंज कसने का कारण बन जाते हैं. ऐसा ही एक मामला हल्‍द्वानी से सामने आया है. इस मामले में दूल्‍हा ही नाराज होकर बारात के साथ बीच सड़क धरना-प्रदर्शन करने बैठ गया. हालांकि, यहां मामला दुल्‍हन पक्ष की ओर से किसी बदइंतजामी के कारण नाराजगी का नहीं था, बल्कि सरकार की अनदेखी से पैदा हुए गुस्‍से का था. चौंकिए मत, इस मामले में दूल्‍हा राहुल विष्‍ट सरकार के रवैये से नाराज होकर बीच सड़क धरने पर बैठ गया था.

दरअसल, हल्द्वानी से ओखलकांडा को जोड़ने वाली सड़क 20 दिन से भी ज्‍यादा समय से बंद है. इसके कारण इस सड़क से जुड़े 100 से ज्यादा गांवों के लोगों को खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है. पीडब्ल्यूडी की टीमें लगातार इस सड़क को दुरुस्‍त कर खोलने की कोशिशों में जुटा है. इसके बावजूद उन्‍हें सड़क पर आवाजाही को सुगम बनाने में कामयाबी नहीं मिल पा रही है. ऐसे में 6 दिसंबर 2022 यानी मंगलवार को उत्‍तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य धरने पर बैठ गए. उनका आरोप है कि सरकार को जिस तेजी से इस सड़क को खोलने का काम करना चाहिए, वह नहीं हो रहा. इससे इसके किनारों पर बसे दर्जनों गांवों के लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें – MCD Election Result 2022: आप को बहुमत के बीच अपना गढ़ नहीं बचा पाए डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया, 4 में 3 पर जीती BJP

‘सोचा नहीं था, ससुराल जाने में होगी इतनी दिक्‍कत’
काठगोदाम हैड़ाखान सिमलिया मार्ग काफी दिन पहले भूस्‍ख्‍लन के कारण क्षतिग्रस्‍त हो गया था. इसके बाद इसे बंद कर दिया गया था. लोगों को पैदल ही आवाजी रिनी पड़ती है. मार्ग पर चल रहे इस धरने के दौरान ही राहुल विष्‍ट भी वहां पहुंचे और पैदल ही बारात लेकर आगे बढ़ने लगे. जब उन्‍होंने उत्‍तराखंड विधानसभा में नेता विपक्ष यशपाल आर्य को सड़क की समस्‍या के मुद्दे पर प्रदर्शन करते देखा तो खुद भी उनके साथ बीच सड़क धरने पर बैठ गए. बता दें कि राहुल विष्‍ट की बारात कोटाबाग से यहां पहुंची थी. दूल्‍हे राहुल का कहना है कि पहली बार दोस्‍तों के साथ ससुराल जाने में इतनी परेशानी होगी, ये कभी नहीं सोचा था.

समस्‍या हल होने पर ही उठने को लेकर अड़ा दूल्‍हा
इधर, दूल्‍हा बीच सड़क धरने पर बैठा रहा और उधर दुल्‍हन व उसके परिजन घंटों बारात का इंतजार करते रहे. काफी देर बारात नहीं पहुंचने पर दुल्‍हन पक्ष के लोग भी धरनास्‍थल पर पहुंच गए. यहां पहुंचने पर दुल्‍हन पक्ष के लोगों को पता चला कि राहुल सड़क खराब होने के कारण धरने पर बैठे हैं तो उन्‍होंने काफी मान-मनौव्‍वल की. दूल्‍हा अड़ गया कि जब इस समस्‍या का समाधान निकल आएगा तभी वह धरने से उठेगा. काफी देर मान-मनुहार के बाद दूल्‍हा बारात लेकर ससुराल की ओर निकल पड़ा.

ये भी पढ़ें – MCD Election Result 2022 : दो प्रत्‍याशी ऐसे भी, जिनके पास संपत्ति के नाम पर 1 रुपया भी नहीं, देखें Video

किसानों-मरीजों के लिए मुसीबत है खस्‍ताहाल सड़क
सड़क के खराब होने से ग्रामीणों और मरीजों के साथ ही किसानों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. किसानों को सड़क बंद होने के कारण खेतों से फल और सब्जियां मंडियों तक ले जाने में बहुत दिक्‍कत होती है. वहीं, अगर किसी भी गांव में कोई बीमार हो जाए तो उसे पैदल ही ले जाना पड़ता है. ग्रामीणों का कहना है कि करीब-करीब एक महीने से सड़क खस्‍ताहाल ही है. इससे दर्जनों गांवों के लोगों में राज्‍य सरकार के खिलाफ जबरदस्‍त गुस्‍सा है.

Tags: Bride and groom story, CM Pushkar Singh Dhami, Haldwani news, OMG News, Uttarakhand news, Uttarakhand news videos

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें