Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: फूट-फूटकर रोए हरक सिंह रावत, बोले- मुंह खोल दूंगा उस दिन देश की राजनीत‍ि में हो जाएगा विस्फोट

Uttarakhand Election: फूट-फूटकर रोए हरक सिंह रावत, बोले- मुंह खोल दूंगा उस दिन देश की राजनीत‍ि में हो जाएगा विस्फोट

हरक सिंह रावत ने कहा- मैं विकास के मामलों में राजनीति से ऊपर उठकर सोचता हूं.

हरक सिंह रावत ने कहा- मैं विकास के मामलों में राजनीति से ऊपर उठकर सोचता हूं.

Harak Singh Rawat: खबर है कि हरक सिंह रावत फिलहाल दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं और वह एक अन्य बीजेपी विधायक के साथ आज कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए कांग्रेस आलाकमान की भी हरी झंडी मिल चुकी है. प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता और कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हरीश रावत पहले ही हरक सिंह रावत को पार्टी में दोबारा शामिल करने पर सहमति दे चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) से ठीक पहले एक और राजनीतिक भूचाल देखने को मिल रहा है. बीजेपी ने अपने मंत्री हरक सिंह रावत Harak Singh Rawat) पर बड़ी कार्रवाई की है. उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की संतुति पर हरक सिंह रावत को पदमुक्त कर दिया है. बीजेपी से न‍िष्‍कास‍ित क‍िए जाने के बाद एएनआई से बातचीत के दाैरान  हर‍क स‍िंह रावत भावुक होकर फूट-फूटकर रोने लगे. उन्होंने कहा कि जिस दिन मैं मुह खोल दूंगा उस दिन देश की राजनीत‍ि में विस्फोट हो जाएगा. रावत ने कहा कि मुझे खुद नहीं मालूम बीजेपी के नेता जो देश चला रहे है मनगढ़ंत सोशल मीडिया की बाते सुनकर इतना बड़ा फैसला लिया. विनाश काले विपरीत बुद्धि, क्योंकि बड़े- बड़े नेता ऐसे फैसले लेते है जो विनाश के पहले गलत होते है.

धामी सरकार में कैबिनेट रहे हरक सिंह रावत ने आगे कहा कि मैं अगर कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में नहीं आया होता तो मैंने बहुत साल पहले रिजाइन दे दिया होता. मुझे मंत्री बनने का शोक नहीं है मुझे काम करने का शौक है. उधर कोटद्वार में स्कूल बन जाता तो क्या मेरे बच्चे वहां पढ़ते. हम पिछले 5 साल में नौजवानों को रोज़गार नहीं दे पाया. ऐसा लग रहा है 14-15 IPS ऑफिसर राज्य चला रहे है जो आज फ़ौज 100-150 हो गयी है.

राजनाथ सिंह के बेटे को दिया टिकट
उन्होंने कहा कि मैं नहीं सोच पा रहा की क्या सोच है, बीजेपी हाई कमान राज्य में क्या नेतृत्व चला रहे है. जिस दिन मैं मुह खोल दूंगा उस दिन विस्फोट हो जाएगा देश की राजनीति में. मैं किसी को झूठा आश्वासन नहीं दे सकता हूं. देर है, लेकिन अंधेर नहीं. रावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी वाले बोल रहे है टिकट मांग रहा है. क्या पार्टी ने राजनाथ सिंह के बेटे को टिकट नहीं दिया. उस वक्त कहां गये आपके सिद्धांत. मैं विकास के मामलों में राजनीति से ऊपर उठकर सोचता हूं. मैं निर्णय खुद लूंगा.

हरक सिंह रावत ने दिल्ली में डाला डेरा
खबर है कि हरक सिंह रावत फिलहाल दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं और वह एक अन्य बीजेपी विधायक के साथ आज कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए कांग्रेस आलाकमान की भी हरी झंडी मिल चुकी है. प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता और कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हरीश रावत पहले ही हरक सिंह रावत को पार्टी में दोबारा शामिल करने पर सहमति दे चुके हैं.

Tags: BJP Uttarakhand, Harak singh rawat, Harish rawat, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand CM

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर