Home /News /uttarakhand /

ट्रेन की खबरः कोहरा बढ़ाएगा मुसाफिरों की मुश्किलें, 1 दिसंबर से कैंसिल रहेगी रानीखेत एक्सप्रेस

ट्रेन की खबरः कोहरा बढ़ाएगा मुसाफिरों की मुश्किलें, 1 दिसंबर से कैंसिल रहेगी रानीखेत एक्सप्रेस

Indian Railway News: सर्दी के मौसम में कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल करके शॉर्ट डिस्टेंस तक चलाने का फैसला लिया है.

Indian Railway News: सर्दी के मौसम में कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल करके शॉर्ट डिस्टेंस तक चलाने का फैसला लिया है.

Uttarakhand Train News: 18 अक्टूबर को आई प्राकृतिक आपदा के कारण काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर बने शंटिंग नेक का एक हिस्सा बह गया था. जिसका असर काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों पर पड़ा है. रेलवे ने काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों के कोच कम कर दिए हैं. काठगोदाम से दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति 7 दिसंबर तक अब 16 डिब्बों की जगह 12 डिब्बों से चलाई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. उत्तराखंड में कोहरे का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ने लगा है. खासकर उत्‍तराखंड में ट्रेन सेवाओं को कैंस‍िल करना पड़ रहा है. रेलवे की ओर से उत्‍तराखंड जाने वाली कई ट्रेनों को कैंस‍िल करने का न‍िर्णय ल‍िया है. इनमें उत्‍तराखंड और यूपी के बीच के चलने वाली प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में देश के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाएगा. जिसका असर रेल और सड़क यात्रा पर पड़ना तय है. रेलवे ने अभी से कई  ट्रेनों को कैंसिल करके शॉर्ट डिस्टेंस तक चलाने का फैसला लिया है.

उत्तराखंड के कुमाऊं इलाके को देशभर से जोड़ने वाली ट्रेन रानीखेत एक्सप्रेस पर भी कोहरे की मार पड़ चुकी है. रेलवे ने 1 दिसंबर 2021 से लेकर 28 फरवरी 2022 तक काठगोदाम/रामनगर से राजस्थान के जैसलमेर के बीच चलने वाली ट्रेन रानीखेत एक्सप्रेस को बंद रखने का फैसला लिया है. पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के मुताबिक पूरे मैदानी इलाके में इस दौरान कोहरे की मार रहेगी. जिसके कारण कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है. रेलवे बोर्ड ने इन ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया है. क्योंकि घने कोहरे के बीच ट्रेनों की स्पीड कम हो जाती है. ऐसे में उस ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है.

संपर्क क्रांति में भी कम किए गए कोच
18 अक्टूबर को आई प्राकृतिक आपदा के कारण काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर बने शंटिंग नेक का एक हिस्सा बह गया था. जिसका असर काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों पर पड़ा है. रेलवे ने काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों के कोच कम कर दिए हैं. काठगोदाम से दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति 7 दिसंबर तक अब 16 डिब्बों की जगह 12 डिब्बों से चलाई जा रही है.

यूपी से चलने वाली ट्रेन रहेंगी कैंसिल
1 दिसम्बर से 28 फरवरी, 2020 तक काठगोदाम से चलने वाली 05014/05314 काठगोदाम/रामनगर-जैसलमेर विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. कानपुर अनवरगंज से 1 दिसम्बर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक चलने वाली 05039 कानपुर अनवरगंज-कासगंज विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. कासगंज से 1 दिसम्बर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक चलने वाली 05040 कासगंज-कानपुर अनवरगंज विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. छपरा से 2 दिसम्बर, 2021 से 1 मार्च, 2022 तक चलने वाली 05083 छपरा-फर्रूखाबाद विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. फर्रूखाबाद से 3 दिसम्बर, 2021 से 2 मार्च, 2022 तक चलने वाली 05084 फर्रूखाबाद-छपरा विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. छपरा से 1 दिसम्बर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक चलने वाली 05117 छपरा-मथुरा विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. मथुरा से 1 दिसम्बर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक चलने वाली 05118 मथुरा-छपरा विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी.

Tags: Bad weather, Foggy weather, Indian Railways, Train Cancel, Train cancellation, Uttrakhand ki news, Weather department

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर