Home /News /uttarakhand /

रेल यात्री ध्यान दें! काठगोदाम-दून जनशताब्दी 28 तक कैंसिल रहेगी, कई ट्रेनों की दूरी हुई कम

रेल यात्री ध्यान दें! काठगोदाम-दून जनशताब्दी 28 तक कैंसिल रहेगी, कई ट्रेनों की दूरी हुई कम

Uttarakhand train news: रेलवे ने तकनीकी कारणों से कुमाऊं से देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेनें कैंसिल की.

Uttarakhand train news: रेलवे ने तकनीकी कारणों से कुमाऊं से देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेनें कैंसिल की.

Train Cancelation News: काठगोदाम-देहरादून नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस अगले 3 दिनों तक कैंसिल रहेगी. लालकुआं-कासगंज एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 25 से 27 अक्टूबर के बीच इज्जतनगर स्टेशन तक ही चलेगी.

देहरादून/हल्द्वानी. कुमाऊं से देहरादून या उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों की यात्रा करने वाले रेल यात्री कृपया ध्यान दें. 25 अक्टूबर यानी आज से 28 अक्टूबर तक कुमाऊं से गढ़वाल और उत्तर-प्रदेश के कई शहरों को जोड़ने वाली ट्रेन कैंसिल कर दी गई है. रेलवे ने तकनीकी कारणों से इस रूट पर कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है, वहीं कुछ ट्रेनों की दूरी घटा दी गई है. यानी कुछ ट्रेनों को आधी दूरी तक ही चलाया जाएगा. कुमाऊं से राजधानी देहरादून जाने वाले रेल यात्रियों के लिए ये खबर खास है, क्योंकि काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को कैंसिल किया गया है.

उत्तराखंड के लालकुआं और यूपी के कासगंज स्टेशन के बीच चलने वाली लालकुआं एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन रेलवे ट्रैक और ट्रेन मेंटेनेंस के चलते आधी दूरी तक ही चलेगी. 25 से 27 अक्टूबर के बीच कासगंज से लालकुआं (05381) के बीच चलने वाली ट्रेन इज्जतनगर स्टेशन तक ही चलेगी. वहीं 26 से 28 अक्टूबर के बीच लालकुआं से कासगंज के लिए चलने वाली ट्रेन (05370 लालकुंआ-कासगंज स्पेशल ट्रेन) लालकुआं की जगह पर इज्जतनगर स्टेशन तक आएगी.

कैंसिल रहेंगी ये ट्रेनें

-काठगोदाम से 26, 27 एवं 29 अक्टूबर को चलने वाली 02092 काठगोदाम-देहरादून नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन कैंसिल रहेगी.
– देहरादून से 26, 27 एवं 29 अक्टूबर, 2021 को चलने वाली 02091 देहरादून-काठगोदाम नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन कैंसिल रहेगी.

आपदा में भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के सामने, चुनाव से पहले शुरू हुई सियासत!

​देहरादून तक नहीं जाएगी ये ट्रेन

हरिद्वार और लक्सर स्टेशन के बीच मेंटेनेंस संबंधी कार्यों की वजह से काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली काठगोदाम-देहरादून स्पेशल ट्रेन न तो देहरादून जा सकेगी और ना ही देहरादून से चल सकेगी. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक 27 अक्टूबर को काठगोदाम से ​चलने वाली ये ट्रेन (04125 काठगोदाम-देहरादून स्पेशल ट्रेन) नजीबाबाद तक ही जाएगी.

वहीं आम दिनों में ​देहरादून से चलने वाली ट्रेन (04126 देहरादून-काठगोदाम स्पेशल ट्रेन)  26 और 28 अक्टूबर, 2021 को ​देहरादून की जगह नजीबादाद से चलेगी. रेलवे ने यात्रियों से कहा है कि ट्रेनों के बदले समय और स्टॉपेज के हिसाब से अपनी यात्रा का प्लान बनाएं.

Tags: Dehradun news, Haldwani news, Train Canceled

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर