होम /न्यूज /उत्तराखंड /Uttarakhand: पहाड़ों में फिर लीजिए हवाई सफर का मजा, इन शहरों के लिए शुरू हुई हेली सेवा, जानें किराया?

Uttarakhand: पहाड़ों में फिर लीजिए हवाई सफर का मजा, इन शहरों के लिए शुरू हुई हेली सेवा, जानें किराया?

Heliservices: पवनहंस ने एक बार फिर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत हल्द्वानी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और पंतनगर के लिए ह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: पवन सिंह कुंवर

हल्द्वानी. उत्तराखंड में राजधानी देहरादून, हल्द्वानी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और पंतनगर के लिए एक बार फिर से हेली सेवा शुरू हो चुकी है. मौसम साफ होने के बाद अब जनता फिर से हवाई सफर का मजा ले सकती है. पर्यटकों ने भी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है. ज्यादातर बुकिंग 31 दिसंबर के करीब की हैं. जबकि कुमाऊं में हेली सेवा शुरू होने से लोगों को भी अब राहत मिल रही है.

हल्द्वानी हेलीपैड के प्रभारी सौरभ झा ने बताया कि पवनहंस हेलीकॉप्टर अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ के पर्यटक को और प्रवासियों के लिए आवागमन की एक बेहतर सेवा है. जबकि पर्यटक और अन्य यात्री सेवा का लाभ भी ले रहे हैं. नया साल नजदीक है और नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग एडवांस बुकिंग भी कर रहे हैं. सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत सोमवार, बुधवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को देहरादून, हल्द्वानी, पंतनगर, पिथौरागढ़ रूट पर हेली सेवा सुचारु रूप से चल रही है. साथ ही शुक्रवार को देहरादून, हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा का संचालन हो रहा है.

सौरभ झा ने आगे कहा कि इस हेली सर्विस की सेवाओं का लाभ न सिर्फ पर्यटकों को मिलेगा बल्कि आवश्यक कार्य से पहाड़ से मैदान आने वाले लोग भी हेली सर्विस से अपने समय की बचत कर एक स्थान से दूसरे स्थान तक कम वक्‍त में पहुंच सकेंगे. पूर्व में भी सरकार ने उड़ान योजना शुरू की थी, जिसका लाभ पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को भरपूर मिला था. इस बार भी सरकार इस हेली सेवा सर्विस से यही उम्मीद कर रही है कि पर्यटन के साथ-साथ व्यवसायिक गतिविधियां व अति आवश्यक कार्य से एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा. वहीं, हेलीकॉप्टर सेवा के लिए आप https://booking.pawanhans.co.in/ लिंक पर जाकर आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं.

जानें कहां का कितना किया?
>>देहरादून से पंतनगर/हल्द्वानी- 6496 रुपये
>>पंतनगर से हल्द्वानी/देहरादून- 6496 रुपये
>>पंतनगर से हल्द्वानी/पिथौरागढ़- 5287 रुपये
>>पिथौरागढ़ से पंतनगर/हल्द्वानी- 5287 रुपये
>>पंतनगर से हल्द्वानी/अल्मोड़ा- 3524 रुपये
>>अल्मोड़ा से पंतनगर/हल्द्वानी- 3524 रुपये
>>अल्मोड़ा से पिथौरागढ़- 3524 रुपये
>>पिथौरागढ़ से अल्मोड़ा- 3524 रुपये

Tags: Haldwani news, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें