Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: हल्द्वानी में हुंकार भरेंगे PM मोदी, इस बार कोई चूक न रहे इसलिए BJP ने बनाया माइक्रो प्लान

Uttarakhand Chunav: हल्द्वानी में हुंकार भरेंगे PM मोदी, इस बार कोई चूक न रहे इसलिए BJP ने बनाया माइक्रो प्लान

हल्द्वानी में पीएम मोदी की रैली के लिए तैयारियां ज़ोरों पर हैं.

हल्द्वानी में पीएम मोदी की रैली के लिए तैयारियां ज़ोरों पर हैं.

Politics of Uttarakhand : बीजेपी दिसंबर महीने में उत्तराखंड में पीएम मोदी (Narendra Modi) की दूसरी चुनावी रैली की तैयारी में कमर कसकर जुट गई है. 24 दिसंबर को होने वाली इस विशाल जनसभा (Public Meeting) की खासी अ​हमियत है क्योंकि यह रैली कुमाऊं अंचल (Kumaon) में भाजपा के लिए ज़मीन तैयार करने का काम करेगी. इस रैली को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में समर्थकों को सभा में लाने का मकसद भाजपा ने रखा है, लेकिन यह संभव कैसे होगा? देहरादून की रैली (PM Modi Rally in Dehradun) से पार्टी क्या सबक ले रही है? और पार्टी ने क्या माइक्रो प्लान तैयार किया है?

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. विधानसभा चुनाव की अधिसूचना लागू होने से पहले पहाड़ों में चुनावी हलचलें तेज़ हो चली हैं. खास तौर पर भारतीय जनता पार्टी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पूरी शिद्दत से जुटी हुई है. पहाड़ में पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैली कराने के लिए बीजेपी की तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है. उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी चुनावी रैली बीजेपी 24 दिसंबर को हल्द्वानी में करवाकर कुमाऊं के छह ज़िलों में चुनावी आगाज़ करने जा रही है. पीएम मोदी की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा लोग हल्द्वानी के इंटरनेशनल स्टेडियम पहुंचें, इस लक्ष्य के लिए बीजेपी ने पूरा प्लान तैयार किया है.

इसी महीने 4 दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में पीएम मोदी की विशाल रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें बीजेपी ने दावा किया था कि एक लाख से ज़्यादा समर्थक जुटाए जाएंगे. लेकिन, इस रैली में कई खामियां नज़र आई थीं, जिसके बाद बताया जा रहा है कि प्रदेश संगठन को खासी फटकार भी लगाई गई. अब प्रदेश भाजपा संगठन के पास हल्द्वानी में दूसरा मौका है कि वह अपने बेहतर मैनेजमेंट को साबित करके दिखाए. हल्द्वानी में होने जा रही पीएम की दूसरी रैली को हर स्तर पर भव्य बनाने के लिए पूरी कोशिशें की जा रही हैं.

माइक्रो प्लान: बूथ स्तर पर टारगेट, सपंर्क अभियान
देहरादून रैली में नेताओं को समर्थक जुटाने की ज़िम्मेदारी दी गई थी. प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट के मुताबिक इस बार यह जिम्मेदारी अपने हर बूथ प्रभारी को दे दी है. हर बूथ से 500 लोगों को रैली में लाने का टारगेट सैट किया गया है, जिसके लिए विधानसभा प्रभारी से लेकर पन्ना प्रमुख तक की ज़िम्मेदारी तय की गई है. यही नहीं, पीएम मोदी की रैली के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घर-घर संपर्क अभियान भी तेज़ कर दिया है. नैनीताल के भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट की मानें तो बीजेपी का टारगेट तकरीबन एक लाख लोगों को रैली स्थल पर लाने का है.

दरअसल प्रदेश बीजेपी संगठन पीएम मोदी की हल्द्वानी में होने वाली रैली को लेकर कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहता है क्योंकि 4 दिसंबर को देहरादून में हुई रैली में कई खामियां देखने को मिली थीं. राष्ट्रीय संगठन ने इन चूकों को गंभीरता से लिया. सूत्रों के मुताबिक इस रैली के बाद बीजेपी आलाकमान की तरफ से प्रदेश संगठन को फटकार भी लगाई गई, जिससे प्रदेश संगठन सांसत में है.

Tags: Pm Modi Rally, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर