Home /News /uttarakhand /

price hike in edible oil pulses rice and every food items public upsets haldwani localuk nodark

Haldwani: आसमान छू रही महंगाई से जनता परेशान, रसोई का बिगड़ा बजट

खाद्य पदार्थों की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से लोग परेशान हैं. पिछले कुछ समय में सरसों तेल, रिफाइंड, चना दाल, अरहर दाल, मूंग दाल समेत अन्य खाद्य सामग्रियों के दामों में काफी उछाल आया है.

पवन सिंह कुंवर

हल्द्वानी. बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. पेट्रोल-डीजल, खाद्य तेल, दाल, चावल, आटा से लेकर रसोई गैस तक सब कुछ महंगा हो गया है. महंगाई आसमान छू रही है. उत्तराखंड के हल्द्वानी की अगर बात करें तो शहर की जनता बढ़ती महंगाई से परेशान है. महंगाई को लेकर सियासत भी गर्माने लगी है, लेकिन आम नागरिक पर बोझ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों ने घरों का बजट बिगाड़ दिया है.

खाद्य पदार्थों की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से लोग परेशान हैं. पिछले कुछ समय में सरसों तेल, रिफाइंड, चना दाल, अरहर दाल, मूंग दाल समेत अन्य खाद्य सामग्रियों के दामों में काफी उछाल आया है. इससे सबसे अधिक परेशानी मध्यमवर्गीय और गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों को हो रही है. घर का बजट गड़बड़ा रहा है.

हल्द्वानी के स्थानीय निवासी गुड्डू सिंह का कहना है कि रोजगार कम हैं लेकिन महंगाई लगातार बढ़ रही है. ऐसे में घर का गुजारा करना भी मुश्किल हो रहा है. बढ़ती महंगाई को सरकार को रोकना चाहिए और आम आदमी को राहत देनी चाहिए.

दुकान मालिक अमित राजपाल का कहना है कि खाद्य सामग्री में हर उत्पाद के दाम बढ़ रहे हैं, जिस वजह से दुकान में ग्राहक भी कम आ रहे हैं. आटा, तेल, चावल सभी के दाम बढ़ चुके हैं. बढ़ती महंगाई से लोग परेशान हैं. जिस वजह से दुकानदारी पर भी असर पड़ रहा है.

Tags: Haldwani news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर