Home /News /uttarakhand /

हल्द्वानी के इस बैंक में रुपये-पैसों का नहीं, दुआओं का होता है लेनदेन

हल्द्वानी के इस बैंक में रुपये-पैसों का नहीं, दुआओं का होता है लेनदेन

रवि

रवि रोटी बैंक जरूरतमंदों का सहारा है.

रवि रोटी बैंक (Ravi Roti Bank Haldwani) के सदस्यों को शुरुआत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

    कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में एक ऐसा बैंक है, जो रुपये-पैसों का नहीं बल्कि दुआओं का लेनदेन करता है. इस बैंक का नाम रवि रोटी बैंक (Ravi Roti Bank Haldwani) है. यह बैंक जरूरतमंदों व बीमारों का सहारा है. इस रोटी बैंक की कहानी बेहद प्रेरणादायक है. दरअसल कुछ दोस्तों ने मिलकर एक भूखे आदमी को भोजन कराया, जिसके बाद उस शख्स की खुशी और चेहरे पर संतोष का भाव देखकर उन दोस्तों को सुकून मिला. उसी समय उन लोगों को ख्याल आया कि क्यों न शहर में एक रोटी बैंक बनाया जाए. इसी ख्याल के साथ 15 अक्टूबर, 2018 को हल्द्वानी में रवि रोटी बैंक की नींव पड़ी.

    रोटी बैंक के सदस्यों को शुरुआत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन अब हल्द्वानी में रवि रोटी बैंक एक पहचान बन चुका है. गरीबों और बेसहारों का पेट भरना दुनिया का सबसे नेक काम होता है और हल्द्वानी शहर में रवि रोटी बैंक इस काम को बखूबी कर रहा है.

    रवि रोटी बैंक की टीम हल्द्वानी में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर दोपहर व रात को खाना बांटती है. टीम द्वारा हर रोज करीब 600 लोगों को भोजन कराया जाता है. टीम के सभी सदस्य मिल-जुलकर पूरी शिद्दत से नेकी के इस काम को कर रहे हैं. कई मौकों पर रवि रोटी बैंक की टीम को सम्मानित भी किया जा चुका है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर