• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • RSS प्रमुख आज उत्तराखंड पहुंचेंगे, जानिए तीन दिन क्या रहेगा मोहन भागवत का कार्यक्रम

RSS प्रमुख आज उत्तराखंड पहुंचेंगे, जानिए तीन दिन क्या रहेगा मोहन भागवत का कार्यक्रम

संघ प्रमुख मोहन भागवत. (File Photo)

संघ प्रमुख मोहन भागवत. (File Photo)

Mohan Bhagwat in Uttarakhand : उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ रही हैं. भागवत के दौरे को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन संघ परिवार ने इससे इनकार किया है. जानिए क्या है भागवत के कार्यक्रम और दौरे का अर्थ.

  • Share this:

    नैनीताल/हल्द्वानी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे के बाद 8 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत राज्य के दौरे पर आ रहे हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार भागवत शुक्रवार शाम तक हल्द्वानी पहुंच सकते हैं और यहां वह संघ के ​तीन दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. संघ के पदाधिकारियों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक संघ परिवार की टोली बैठक तीन दिनों तक चलेगी, जिसमें उत्तराखंड संघ इकाई के तमाम पदाधिकारियों के साथ भागवत भी मौजूद रहेंगे.

    हल्द्वानी में संघ के सह प्रांत प्रचारक संजय कुमार ने बताया कि भागवत ट्रेन से शाम तक हल्द्वानी पहुंचेंगे. वह तीन दिनों तक यहां रहेंगे और कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. पारिवारिक मूल्यों, धार्मिक जागरूकता, सामाजिक सौहार्द्र जैसे विषयों पर वह परिवारों की बैठक को संबोधित भी करेंगे. हल्द्वानी के लामचौर इलाके में एक निजी इंस्टीट्यूट में ये कार्यक्रम होंगे. कुमार के मुताबिक पहले दिन संभावना है कि करीब 2000 स्वयंसवेक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के MLA राम सिंह कैड़ा BJP में शामिल, कहा ‘राजनीति करता हूं, तो चुनाव लड़ूंगा’

    आखिर क्यों हो रहा है ये दौरा?
    राज्य के ​तीन दिनों के प्रवास के दौरान भागवत संघ की राज्य स्तरीय बैठकें भी करेंगे. कुमार के हवाले से खबरों में कहा गया कि कार्यक्रम स्थल पर केवल पासधारियों को ही प्रवेश मिलेगा. पारिवारिक कार्यक्रम में आम लोग भी हिस्सा ले सकेंगे. भागवत सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. एक तरफ, उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी इस दौरे को देखा जा रहा है, लेकिन कुमार ने साफ तौर पर कहा कि यह दौरा राजनीतिक नहीं है, यह संघ परिवार का कार्यक्रम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज