होम /न्यूज /उत्तराखंड /

कैंसर पीड़ितों को राहत: हल्द्वानी के कैंसर अस्पताल में मरीजों को मुफ्त मिलेंगी दवाइयां, कीमोथेरेपी भी फ्री

कैंसर पीड़ितों को राहत: हल्द्वानी के कैंसर अस्पताल में मरीजों को मुफ्त मिलेंगी दवाइयां, कीमोथेरेपी भी फ्री

Swami Ram Cancer Hospital Haldwani: राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अरुण जोशी ने बताया कि आयुष्मान व बीपीएल के मरीजों के अलावा अब हर किसी मरीज को कैंसर इलाज के लिए दवाइयां फ्री मिलेंगी. 

रिपोर्ट- पवन सिंह कुंवर

हल्द्वानी. उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में स्थित स्वामी राम कैंसर अस्पताल (Swami Ram Cancer Hospital Haldwani) ने इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बड़ी राहत दी है. कैंसर मरीजों को अब अस्पताल में मुफ्त दवा और कीमोथेरेपी की सुविधा मिल रही है. अस्पताल में मिल रही सुविधा से अब हल्द्वानी ही नहीं बल्कि दूरदराज से आने वाले मरीजों को भी फायदा मिलेगा.

कैंसर जैसी बीमारी का नाम सुनते ही लोगों में डर पैदा हो जाता है. कैंसर की बीमारी न सिर्फ मरीज पर मानसिक तौर पर दबाव बनाती है बल्कि इसका इलाज कराने में परिवार कई बार कर्ज में भी डूब जाता है. कैंसर का इलाज अब कर्ज लेकर नहीं कराना पड़ेगा. स्वामी राम कैंसर अस्पताल ने इसके लिए बड़ा कदम उठाया है.

राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रशासन की पहल से अब सभी तरह की दवाइयां प्रत्येक मरीज के लिए फ्री उपलब्ध होंगी. इसके लिए करीब 30 से अधिक कंपनियों से टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. आपको बता दें कि अस्पताल में करीब 50 प्रतिशत दवाइयां भी उपलब्ध हो चुकी हैं.

स्वामी राम कैंसर संस्थान के एचओडी प्रो. केसी पांडे ने बताया कि वैसे भी अधिकांश मरीज आयुष्मान योजना के तहत कवर हो जाते हैं. जो मरीज इस योजना में नहीं आते हैं, उनके लिए फ्री दवाइयां उपलब्ध कराने को लेकर पॉलिसी बन रही है.

इन लोगों को मिलेगा फ्री इलाज और दवा
राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अरुण जोशी ने बताया कि आयुष्मान व बीपीएल के मरीजों के अलावा अब हर किसी मरीज को कैंसर इलाज के लिए दवाइयां फ्री मिलेंगी. इसके लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे. अब सफलता मिली है. अस्पताल की ही दवाइयां लिखने के लिए डॉक्टरों व स्टाफ को निर्देशित किया गया है.

स्वामी राम कैंसर अस्पताल रामपुर रोड में सुशीला तिवारी हॉस्पिटल के पास स्थित है.ज्यादा जानकारी के लिए आप अस्पताल के नंबर 09997859094 पर भी कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

Swami Ram Cancer Hospital Haldwani

Tags: Cancer, Cancer Survivor, Haldwani news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर