Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand: मंत्री रेखा आर्य के पति पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, क्या है 31 साल पुराना केस?

Uttarakhand: मंत्री रेखा आर्य के पति पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, क्या है 31 साल पुराना केस?

उत्तराखंड: 31 साल पुराने एक मर्डर केस में मंत्री रेखा आर्य के पति की हो सकती है गिरफ्तारी.

उत्तराखंड: 31 साल पुराने एक मर्डर केस में मंत्री रेखा आर्य के पति की हो सकती है गिरफ्तारी.

Uttarakhand News: उत्तर-प्रदेश के बरेली में हुए डबल मर्डर के मामले में उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. रेखा आर्या के पति गिरधारी लाल साहू उर्फ पप्पू गिरधारी हत्या के इस मामले में पिछले 31 सालों से आरोपी हैं.

अधिक पढ़ें ...

हल्द्वानी. उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि उनके पति पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू उर्फ पप्पू गिरधारी हत्या के एक मामले में पिछले 31 सालों से आरोपी हैं. उत्तर-प्रदेश की बरेली के अपर सत्र न्यायाधीध की अदालत ने मंत्री के पति की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानटी वारंट जारी कर दिया है. हालांकि पप्पू गिरधारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए फिलहाल कोर्ट में खुद के बीमार होने की जानकारी दी है.

उत्तराखंड की महिला, बाल विकास, पशुपालन, दुग्ध और मत्स्य पालन मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू का विवादों से पुराना नाता रहा है. कई प्रॉपर्टी विवादों में उनका नाम सामने आता रहा है. साथ ही अपनी एक और पत्नी को किडनी दिलाने के लिए अपने नौकर की किडनी धोखे से निकालने का भी आरोप लग चुका है.

चुनावों से पहले विपक्ष को मिल सकता है बड़ा मुद्दा
अगर मंत्री रेखा आर्या के पति की गिरफ्तारी होती है तो विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एक बड़ा मुद्दा मिल सकता है. विशेषकर विपक्षी कांग्रेस इसे मुद्दा बना सकती है. जिससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

खासा चर्चित रहा था जैन दंपत्ति हत्याकांड 

साल 1990 में बरेली के सिविल लाइंस इलाके में हुए हत्याकांड की काफी चर्चा रही थी, क्योंकि इस दौरान दोनों पति-पत्नी को बड़ी बेरहमी के साथ मारा गया था. इस हत्याकांड में नरेश जैन और उनकी पत्नी पुष्पा जैन संपत्ति विवाद के चलते कुछ लोगों ने लाठी-डंडों के साथ ही चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी. इस मामले में निचली अदालत ने रेखा आर्य के पति पप्पू गिरधारी समेत कुल 11 लोगों पर आरोप तय किए हैं.​ जो लंबे समय से अदालत के समक्ष पेश नहीं हो रहे थे.

Tags: BJP Uttarakhand, Uttarakhand Latest News, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर