होम /न्यूज /उत्तराखंड /Haldwani: महीने भर बाद पहाड़ों पर दौड़ी रोडवेज बसें, टायर खराब होने से बंद पड़ी थी सेवा

Haldwani: महीने भर बाद पहाड़ों पर दौड़ी रोडवेज बसें, टायर खराब होने से बंद पड़ी थी सेवा

उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के टायर खराब होने की वजह से पहाड़ी रूट पर बस सेवा बंद कर दी गई थी, लेकिन अब सभी 16 बसों म ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पवन सिंह कुंवर

हल्द्वानी. उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें एक महीने बाद फिर से पहाड़ों का रुख करने लगी हैं. कुछ रूटों पर रोडवेज बसों को रोक दिया गया था. दरअसल बसों के टायर खराब होने की वजह से ऐसा किया गया था. अब सभी 16 बसों में नए टायर चढ़ा दिए गए हैं जिसके बाद एक बार फिर से संबंधित रूटों पर बस सेवा शुरू कर दी गई है. रोडवेज बस सर्विस हल्द्वानी से पिथौरागढ़, जंगलिया गांव, गंगोलीहाट, रानीखेत रूट पर फिर चलने लगी है, जिससे पहाड़ के यात्रियों ने राहत महसूस की है.

पहाड़ी रूट की इन बसों के लिए 100 नए टायर मंगाए गए थे. बसों में टायर लगाने के बाद बंद पड़ी रोडवेज सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है. रानीखेत जाने वाले यात्री हर्षित जलाल का कहना है कि बसें न चलने से काफी दिक्कत हो रही थी. प्राइवेट टैक्सी में पहाड़ों का सफर करना पड़ता था, जिससे जेब पर असर पड़ता था. अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने दोबारा पहाड़ी रूट पर बसों का संचालन शुरू कर दिया है, जिससे यात्रियों को राहत है.

हल्द्वानी की वरिष्ठ स्टेशन प्रभारी इंदिरा भट्ट का कहना है कि परिवहन निगम के पास बसों के लिए टायरों की समस्या थी. इस वजह से पहाड़ के कई रूट पर बसों का संचालन बंद करना पड़ा था, लेकिन अब नए टायर आने के बाद उन रूटों पर बसों का संचालन दोबारा शुरू कर दिया गया है.

हल्द्वानी डिपो से 27 सितंबर से इन सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है. हालांकि परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि अभी नैनीताल जिले के लिए करीब 200 और टायरों की जरूरत है. टायर नहीं होने की वजह से रोडवेज की बसों के टायरों में रबर चढ़ाकर काम लिया जा रहा था. इस वजह से कई बार बसें असंतुलित हो जा रही थीं. फिलहाल जल्द ही सभी बसों में नए टायर लगा दिए जाएंगे.

Tags: Bus Services, Haldwani news, Tyre Bursts, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें