Home /News /uttarakhand /

25 फुट का लंबा अजगर नीलगाय को जिंदा निगल गया, देखिए ये खौफनाक Video

25 फुट का लंबा अजगर नीलगाय को जिंदा निगल गया, देखिए ये खौफनाक Video

हल्द्वानी में विशालकाय अजगर एक नीलगाय को निगल गया.

हल्द्वानी में विशालकाय अजगर एक नीलगाय को निगल गया.

Python Video News: हल्द्वानी से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक अजगर नीलगाय को निगलता हुआ नज़र आ रहा है. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है, लेकिन न तो नीलगाय को बचाया जा सका और न ही अजगर को फिलहाल छेड़ा जा सका.

हल्द्वानी. आपने जंगली जानवरों के शिकार के कई वीडियोज़ देखे होंगे, जिनमें जंगली जीव आपस में संघर्ष करते दिखाई देते हैं. मगर उत्तराखंड में एक विशालकाय अजगर सांप और नीलगाय के बीच जिंदगी बचाने की जो जद्दोजहद दिखी, वह शायद ही कहीं आपने देखी होगी. अजगर और नीलगाय के बीच जंग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले के हल्द्वानी का है, जहां आबादी से सटे इलाके में लोगों की निगाह एक विशालकाय अजगर पर पड़ी. इस अजगर ने अपने फंदे में नील गाय को जकड़ रखा था. धीरे-धीरे नीलगाय को निगल रहे इस अजगर की मौजूदगी इंसानी बस्ती के बहुत करीब होने से लोगों में दहशत भी फैली है और वन विभाग को अजगर के रेस्क्यू के लिए सूचना दी गई.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे आधी नीलगाय अजगर के पेट में समा चुकी थी, जबकि आधी अजगर के मुंह से बाहर थी. यहां तक आस-पास इंसानों की मौजूदगी होने के बावजूद अजगर बेखबर होकर नील गाय को निगलता हुआ देखा गया. विशालकाय अजगर की मौजूदगी आबादी इलाके के करीब होने से लोग दहशत में हैं और फॉरेस्ट टीम से इसे रेसक्यू कर जंगल में छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं.

कहां दिखा डरावना अजगर?

नीलगाय को निगलते इस विशालकाय अजगर को लोगों ने हल्द्वानी में फॉरेस्ट के तराई सेंट्रल डिवीजन में देखा. बजवालपुर गांव में रिहायशी इलाके से सटे जंगल में जैसे ही नीलगाय के अजगर के चंगुल में होने की खबर फॉरेस्ट टीम को लगी, वह मौके पर पहुंची. इस बीच अजगर को देखने को लिए वहां भीड़ लग गई थी. फॉरेस्ट टीम ने पहुंचकर लोगों को वहां से दूर रहने को कहा. फॉरेस्ट टीम ने नीलगाय को बचाने की कोशिश की, लेकिन अजगर ने नीलगाय को अपने चुंगल से नहीं छोड़ा.

‘अभी अजगर को नहीं किया जा सकता शिफ्ट’

फॉरेस्ट रेंजर उमेश आर्या के मुताबिक अजगर की लंबाई 20 से 25 फीट है. आर्या ने बताया कि जब तक अजगर गाय को पूरी तरह से नहीं निगल लेता, तब कर उसे कहीं शिफ्ट करना ठीक नहीं, इसलिए उसे इसी जगह पर छोड़ा गया है. साथ ही, उसके मूवमेंट पर नज़र रखी जा रही है. ग्रामीणों के मुताबिक ये अजगर लंबे समय से इलाके में ही रेंग रहा था.

Tags: Amazing wildlife video, Haldwani news, Uttarakhand news, Viral video, Wildlife Viral Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर