हरिद्वार: सोमवती अमावस्या पर दूसरा शाही स्नान संपन्न, सभी 13 अखाड़ों ने लगाई आस्था की डुबकी

हरिद्वार में दूसरे शाही कुंभ में स्नान के लिए उमड़ी साधु-संतों की भीड़.

हरिद्वार में दूसरे शाही कुंभ में स्नान के लिए उमड़ी साधु-संतों की भीड़.

आज शाम 4 बजे तक 28 लाख से ज्यादा साधु-संतों ने हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Mahakumbh) में आस्था की डुबकी लगाई. अब आम श्रदालुओं के लिए कुंभ (Kumbh) नहाने के लिए हर की पैड़ी घाट को खोल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 7:45 PM IST
  • Share this:
हरिद्वार. हर की पैड़ी पर आज सोमवती अमावस्या (Somvati amavasya) के दिन दूसरा शाही स्नान संपन्न हुआ. दूसरे शाही स्न्नान में साधु-संतों ने गंगा स्नान किया. हालांकि इस दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजाम में थोड़ी झोल देखने को मिली. थोड़ी-बहुत कमियों के बीच आज दूसरा शाही स्नान संपन्न हो गया. अब 14 तारीख को होने वाले तीसरे शाही स्नान को लेकर क्या तैयारी इस पर मेला अधिकारी से न्यूज18 के दीपक रावत ने बातचीत की.

कुंभ के अधिकारी ने बताया कि उनको शाही स्नान के दौरान साधुओं का सहयोग मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह की सुविधाएं साधु-संत चाहते थे वह हमने मुहैया कराई है. राज्य सरकार भारत सरकार द्वारा जारी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरे मनोयोग के साथ कुंभ में पालन करा रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कुंभ कवरेज के लिए मीडिया का आभार जताया.

उत्तराखंड : नई कोरोना गाइडलाइन जारी, शादी में 200 लोग ही हो सकते हैं शामिल

उन्होंने बताया कि शाम तक महाकुंभ में स्नान करने के वालों की संख्या 28 लाख तक पहुंच गई. सीएम ने कहा कि देर शाम तक की संख्या 35 लाख को भी पार कर सकती है. सीएम ने कहा हमने न्याय पंचायत स्तर तक जाकर वैक्सिनेशन करने को कहा है. बता दें कि सुबह 9:00 बजे तक 15 लाख लोगों ने स्नान किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज