कुंभ से बड़ी खबर: हरिद्वार पहुंचे 175 साधु संत कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित साधुओं की संख्या बढ़कर 229 हुई

कुंभ में शामिल 175 साधु कोरोना पॉजिटिव, साधुओं की संख्या बढक़र हुई 229

कुंभ में शामिल 175 साधु कोरोना पॉजिटिव, साधुओं की संख्या बढक़र हुई 229

कुंभ मेले में शामिल होने आए 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. कुंभ में शामिल होने वालों में अबतक करीब 229 साधु कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके झा ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर साधुओं के कोरोना संक्रमित होने की बात कही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 8:40 PM IST
  • Share this:
हरिद्वार. हरिद्वार (Haridwar) कुंभ (Kumbh) से एक बार फिर कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत भरी खबर है. शनिवार को यहां मेले में शामिल होने आए 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. कुंभ में शामिल होने वालों में अबतक करीब 229 साधु कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके झा ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर साधुओं के कोरोना संक्रमित होने की बात कही है. कुंभ मेले में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है, जिसके बाद साधु-संत भी डरे हुये हैं. इसी के साथ जूना अखाड़ा ने भी कुंभ समाप्ति का एलान किया है.

हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ में लाखों श्रद्धालुओं ने शिरकत की. हजारों की संख्या में सधु संत भी यहां रहे हैं. इसी बीच कोरोना संक्रमण ने कईयों को अपना शिकार बनाया है. कोरोना संक्रमण के कारण साधु संतों के संक्रमित होने के साथ मौत की खबरें आने के बाद कुंभ के आयोजना को लेकर चिंता बढऩे लगी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके झा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कुंभ आयोजन में पहुंचे 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. कुंभ में शामिल होने वालों में अबतक करीब 229 साधु कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.  निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले कुंभ खत्म करने का ऐलान किया था. इसी के साथ जूना अखाड़ा ने भी कुंभ समाप्ति का एलान किया है.

हरिद्वार कुंभ मेला क्षेत्र में 10 से 14 अप्रैल के बीच 1700 से अधिक लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बीच आशंका जताई जा रही है कि विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक जमावड़ा कोविड-19 के मामलों में आ रहे जबरदस्त उछाल को और तेज कर सकता है. न्यूज एजेंसी के अनुसार बीते पांच दिन में मेला क्षेत्र में 2,36,751 कोविड जांच कीं, जिनमें से 1701 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज