Covid-19 Update: कुंभ मेला में तैनात 65 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

हिामचल प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर.

हिामचल प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर.

कुंभ क्षेत्र में 336 डॉक्टरों सहित कुल 751 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीकाकरण (Vaccination) के बाद ड्यूटी पर तैनात किया गया था.

  • Share this:
ऋषिकेश. हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh) में ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों समेत 65 स्वास्थ्यकर्मियों (65 Health Workers)  की जांच में उनके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उच्चपदस्थ सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि इन सभी को पृथकवास में रखा गया है. कुंभ क्षेत्र में 336 डॉक्टरों सहित कुल 751 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीकाकरण (Vaccination) के बाद ड्यूटी पर तैनात किया गया था.  कुंभ क्षेत्र 641 हेक्टेयर से ज्यादा क्षेत्रफल में फैला हुआ है.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि उत्तराखंड में कोरोना पहाड़ों पर छलांग लगाता जा रहा है. उत्तराखंड में शुक्रवार को सामने आए कोरोना संक्रमण के मामले ने फिर एकबार रिकॉर्ड तोड़ दिया. पिछले 24 घंटे में यहां कोविड पॉजिटिव के रिकॉर्ड 4,339 नए मामले दर्ज किए गए. इस बीच 1179 मरीजों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर लौटे. फिलहाल उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 29 हजार 949 हो गई है.

Youtube Video


हरिद्वार में मिले 1115 नए संक्रमित
शुक्रवार को देहरादून में ही 1605 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. जबकि हरिद्वार में 1115 नए केस मिले हैं. आज दिन में ही हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में 83 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. इन सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है. इस बीच बताया जा रहा है कि बाबा रामदेव का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है. पतंजलि योगपीठ में मौजूद बाकी लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है.

पतंजलि में मिल चुके हैं 83 संक्रमित

हरिद्वार के सीएमओ डॉक्टर शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इन सभी संक्रमित मरीजों को पतंजलि परिसर में ही आइसोलेट किया गया है. सीएमओ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज