Home /News /uttarakhand /

Dengue in Uttarakhand : एक गांव में 70 लोग रहस्यमयी बुखार की चपेट में, 19 में डेंगू की पुष्टि

Dengue in Uttarakhand : एक गांव में 70 लोग रहस्यमयी बुखार की चपेट में, 19 में डेंगू की पुष्टि

ग्राम पंचायत गाधारोना में 70 लोग बुखार की चपेट में आए.

ग्राम पंचायत गाधारोना में 70 लोग बुखार की चपेट में आए.

Dengue in Uttarakhand : रुड़की के ग्रामीण बेहद डरे हुए हैं. कोरोना के कहर और बरसात के प्रकोप के बाद यहां एक बुखार बुरी तरह फैल गया है. स्वास्थ्य विभाग जहां ज़रूरी कदम उठाने का दावा कर रहा है वहीं, नाराज़ ग्रामीण अव्यवस्था के आरोप लगा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रुड़की. गाधारौना गांव में संदिग्ध बुखार और डेंगू के प्रकोप से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. गांव में 70 से ज़्यादा लोग रहस्यमयी बुखार की चपेट में हैं जबकि 19 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. इधर, स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है और दावा किया जा रहा है कि आशा कार्यकर्ताओं की तीन टीमें घर घर जाकर कीटनाशक दवा का छिड़काव करने के लिए तैनात कर दी गई हैं. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के अभियान कागज़ी ही हैं. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पूरे गांव पर टीमें लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. पीड़ितों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं.

कोरोना का प्रकोप कम होते ही अब डेंगू का डर लोगों को सता रहा है. रुड़की के लंढोरा क्षेत्र के गाधारौना गांव में एक संदिग्ध बुखार और डेंगू ने अपने पैर पसार लिये हैं. गाधारोना में 70 से ज़्यादा लोगों के बुखार की चपेट में आने के बाद से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में जांच करने पहुंची थी, जिसमें 19 लोगो में डेंगू की पुष्टि हुई. ग्रामीणों ने विभाग पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग का अभियान कागजों में चल रहा है जबकि नगर से लेकर देहात में मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियां रोकने के लिए ठोस इंतजाम नहीं हैं. कीटनाशकों का छिड़काव तक नहीं हो रहा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में आकर लोगों की जांच करेगी, तो डेंगू के और मरीज़ निकलेंगे. इधर, लंढौरा स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी अमित डाबरा का कहना है कि गांव में आशा कार्यकर्ताओं की टीम घर घर जाकर कीटनाशक दवाई का छिड़काव कर रही है ताकि लोग सन्दिग्ध बुखार से बच सकें.

Tags: Dengue fever, Mysterious fever, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर