लाइव टीवी

हरिद्वार में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन... शादी के कुछ दिन बाद ज़ेवर और 50 हज़ार लेकर हुई थी फ़रार

News18 Uttarakhand
Updated: January 9, 2020, 5:59 PM IST
हरिद्वार में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन... शादी के कुछ दिन बाद ज़ेवर और 50 हज़ार लेकर हुई थी फ़रार
. गिरफ्तार की गई युवती के साथ धोखाधड़ी में शामिल रहे उसके पहले पति को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है.

अब पुलिस यह पड़ताल कर रही है कि इन्होंने पहले ऐसी कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है.

  • Share this:
हरिद्वार. कोतवाली पुलिस ने चंडीगढ़ की डॉली यानी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. इसने चंडीगढ़ निवासी एक युवक से शादी की और कुछ दिन बाद हरिद्वार से पचास हज़ार रुपये और ज़ेवरात लेकर फरार हो गई. गिरफ्तार की गई युवती के साथ धोखाधड़ी में शामिल रहे उसके पहले पति को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. खास बात यह है कि ये दोनों खुद को भाई-बहन बताते थे.

पति-पत्नी बताते थे भाई-बहन 

साल 2015 में सोनम कपूर की एक फ़िल्म डॉली की डोली आई थी. यह एक ऐसे गिरोह की कहानी थी जो लड़की का परिवार बनता है और उसकी शादी करवाता था. शादी के बाद डॉली नाम की यह लड़की ससुराल से पैसे और ज़ेवर, कीमती सामान बटोरकर फ़रार हो जाती थी. हरिद्वार से पकड़ने गए अंजलि और उसका पति महावीर भी यही करते थे.

एसपी सिटी, हरिद्वार कमलेश उपाध्याय ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए दोनों आरोपी खुद को भाई बहन बताते हैं. अंजलि ने नाम बदलकर पूजा रख लिया और चंडीगढ़ निवासी युवक से बीती 18 दिसंबर को शादी की. सात जनवरी को दोनों घूमने के लिए हरिद्वार आए और एक होटल में रुक गए. रात को ही अंजलि 50,000 रुपये और ज़ेवरात लेकर फ़रार हो गई.

ज़ेवरात बरामद 

नगर कोतवाली में पीड़ित युवक की बहन से तरफ से शिकायत दर्ज करवाई गई. शिकायत मिलते ही पुलिस ने काफ़ी खोजबीन के बाद दोनों को हरिद्वार बस स्टैंड से गिरफ्तर कर लिया.

एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि इन दोनों आरोपियों ने खुद को भाई-बहन बताकर धोखाधड़ी से शादी की है. दोनों के खिलाफ समबन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दोनों से चोरी किए हुए ज़ेवरात भी बरामद कर लिए हैं.अब पुलिस यह पड़ताल कर रही है कि इन्होंने पहले ऐसी कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है.

ये भी देखें:

उत्तराखंड: प्यार में धोखा मिलने पर छात्र कर रहे हैं खुदखुशी

फेसबुक फ्रेंड ने दिया शिक्षिका को धोखा, बनाया ठगी का शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर