Haridwar News: गश्त पर गए वनकर्मी को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला, परिवार में मचा कोहराम

हाथी ने वनकर्मी गौरव कुमार को सूंड में उठाकर पटक दिया.

हाथी ने वनकर्मी गौरव कुमार को सूंड में उठाकर पटक दिया.

Haridwar: हरिद्वार में राजाजी टाइगर रिजर्व की बेरिवाड़ा रेंज में एक वनकर्मी को जंगली हाथी ने पटक-पटक मौत के घाट उतार दिया. उसके साथ मौजूद अन्य तीन वनकर्मियों ने फायर कर हाथी को भगाने का प्रयास किया लेकिन तब तक हाथी ने हमले से वनकर्मी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:
पुलकित शुक्ला. हरिद्वार. हरिद्वार में राजाजी टाइगर रिजर्व की बेरिवाड़ा रेंज में एक दर्दनाक हादसा हुआ. एक वनकर्मी को जंगली हाथी ने मौत के घाट उतार दिया. वनकर्मी की मौत से पूरे महकमे में हड़कंप मच गया. मृतक वनकर्मी का नाम गौरव कुमार है जिसकी उम्र 32 वर्ष बताई जा रही है. शनिवार को गश्त के दौरान ये घटना हुई है। वहीं वनकर्मी की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

मामला राजाजी टाइगर रिजर्व बेरिवाड़ा रेंज का है जहां आज दोपहर लगभग 3 बजे गश्त के दौरान 4 वनकर्मियों को जंगली हाथी ने घेर लिया. इससे पहले कि वनकर्मी कुछ कर पाते, हाथी ने वनकर्मी गौरव कुमार को सूंड में उठाकर पटक दिया. उसके साथ मौजूद अन्य तीन वनकर्मियों ने फायर कर हाथी को भगाने का प्रयास किया लेकिन तब तक हाथी के हमले में गौरव गंभीर रूप से घायल हो चुका था. आनन-फानन में साथी वनकर्मी उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही गौरव के परिवार में कोहराम मच गया.

वनकर्मी के साथ हुई दुर्घटना की जानकारी मिलते ही राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक डीके सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे. देर शाम मृतक वनकर्मी के शव का पोस्टमार्टम किया गया. राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक डीके सिंह ने बताया कि गौरव कुमार की गश्त के दौरान मौत हुई है. हाथी के अचानक हमलावर हो जाने से अन्य वन कर्मियों ने बमुश्किल भाग कर अपनी जान बचाई है. जिस हाथी ने यह हमला किया है. इससे पहले कभी उसने ऐसा नहीं किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज